आयरिश मैनेजर ने ली नेमार पर चुटकी

आयरलैंड के मैनेजर यहीं नहीं रूके, उन्होंने नेमार पर चुटकी लेते हुए कहा कि, “मैं तो उनकी चोट से इतना डर गया हूं कि डॉक्टर की सर्जरी रूम से फ्लू का इंजेक्शन लगवाकर बाहर आने के बाद उन्हें देख नहीं पाता। वो केवल एक श्रेष्ठ खिलाड़ी ही नहीं है, बल्कि एक अच्छे एक्टर भी हैं। अब तक उन्हें किसी भी मैच में वाकई चोट नहीं लगी है। मगर एक्टिंग जबरदस्त कर रहे हैं। वो मैदान पर दर्जनों बार गिर चुके हैं और इतने ही बार उठ चुके हैं। मगर मैक्सिको के खिलाफ उन्होंने खेल भावना नहीं दिखाई।”

इस घटना ने ब्राजील की जीत के साथ ही नेमार के खेल के रंग को थोड़ा फीका कर दिया, जबकि उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना छठा गोल दागा था। ऐसा करने में नेमार ने मैसी और रोनाल्डो सरीखे जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा दिया है।

मैसी-रोनाल्डो से आगे निकले नेमार

नेमार ने ये गोल सबसे कम शॉट्स में मारे, उन्होंने ये लक्ष्य सिर्फ 23 शॉट में हासिल किया। इसके अलावा लियोनेल मैसी को 6 गोल करने के लिए 67 शॉट्स की जरूरत पड़ी, जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 74 शॉट्स में 6 गोल दागे थे।

अब क्वार्टरफाइनल में ब्राजील का मुकाबला बेल्जियम से होगा। वहीं सेमीफाइनल में उसकी टक्कर फ्रांस और उरुग्वे के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से होगी। स्विटजरलैंड के खिलाफ पहला मैच ड्रॉ होने के बाद से ब्राजील ने लगातार तीन मैच जीते हैं।