जून में घूमने के लिए है ये 10 बेहतरीन जगहें...

जून में घूमने के लिए है ये 10 बेहतरीन जगहें…

जून के महीने में हर कोई घूमने का प्‍लॉन बनाता है। यदि आप किसी बेहतर टूरिस्‍ट डेस्‍टिनेशन की तलाश में हैं। तो हम आपको 10 शानदार जगहें बताते हैं।जून में घूमने के लिए है ये 10 बेहतरीन जगहें...

फतेहपुर सीकरी जाएं तो बीरबल पैलेस, पचीसी न्‍यायालय सहित ये 10 जगहें देखना बिल्कुल भी न भूलें

1. कउई, हवाई :

अगर आप शहर की भागदौड़ से अलग कहीं शांति की तलाश में हैं। तो हवाई आईलैंड का रुख कर सकते हैं। यहां पर स्‍थित कउई में आपको सुंदर बीचेज और रहस्‍यमयी पहाड़ मिलेंगे। यह वही जगह है जहां पहली जुरासिक पार्क मूवी शूट की गई थी।

2. स्‍टॉकहोम, स्‍वीडन :

नार्थ का वेनिस कहलाने वाला स्‍टॉकहोम काफी खूबसूरत है। यहां का कल्‍चर और नेचर टूरिस्‍टों को बहुत पसंद आता है। शहर भ्रमण के लिए आप किसी बस या ट्रेन की नहीं बल्‍िक नाव की सवारी कर सकते हैं। और पूरा शहर घूम सकते हैं।

3. हवाना, क्‍यूबा :

क्‍यूबा का हवाना भी घूमने के लिहाज से बेस्‍ट ऑप्‍शन है। यहां का इतिहास जानना है तो आप किसी भी लोकल रेजिडेंस से पूछकर इसकी जानकारी ले सकते हैं। 

4. बैंकाक, थाईलैंड :

बैंकाक में हर साल करीब 45 लाख लोग बाहर से घूमने आते हैं। अगर आप चाहते हैं कि कम भीड़भाड़ हो, तो मई से नवंबर के बीच जाना उचित है। इस समय यहां का मौसम काफी सुहावना रहता है, बारिश भी होती है। ऐसे में आपकी जर्नी और भीद रोमांचकारी बन सकती है।

5. गुएटेमाला :

गुएटेमाला एक छोटा सा देश है। यहां की जनसंख्‍या बहुत कम है। इस देश में जंगल काफी है। ऐसे में अगर आप प्रकृतिप्रेमी हैं तो गुएटेमाला की सैर कर सकते हैं।

6. बोर्डेएक्‍स, फ्रांस :

फ्रांस के बोर्डेएक्‍स में अगर आपको घूमना है तो जून का महीना परफेक्‍ट है। यह काफी शांत इलाका है और आपके हॉलीडे को बेहतर बना सकता है। तो इस बार फ्रांस का टूर बनाते हैं तो कुछ दिन बोर्डेएक्‍स में गुजार सकते हैं।

7. वेनिस, इटली :

रोमांस के लिए वेनिस से बेहतर कोई जगह नहीं। लोग यहां हनीमून मनाने आते हैं। जितना खूबसूरत यह शहर है, उतने ही अच्‍छे यहां के लोग। इस शहर में कई ऐसी चीजें हैं जो पर्यटकों को खासा आकर्षित करती हैं।

8. ग्रीनलैंड :

नेचर के करीब रहने वालों के लिए ग्रीनलैंड एक बेस्‍ट ऑप्‍शन है। इस बड़े आईलैंड में आपको प्रकृति के कई सुंदर नजारे देखने को मिल जाएंगे, जिन्‍हें देखकर आप आकर्षित हो जाएंगे।

9. साल्‍ट स्‍प्रिंग आईलैंड, कनाडा :

समुद्र किनारे मस्‍ती करना हो, तो कनाडा का साल्‍ट स्‍प्रिंग आईलैंड आपको यहां खींच लाएगा। यह आईलैंड काफी खूबसूरत है क्‍योंकि यहां के लोकल आर्टिस्‍ट इसको बेहतर बनाते हैं।

10. बाली, इंडोनेशिया :

बाली के बीचेस पर मस्‍ती करना हो, तो जून से बढ़िया कोई महीना नहीं। 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com