डार्क सर्कल दूर करने के लिए दूध और हल्दी का घर पर बनाये फेसपैक…

आंखों के आसपास काले रंग के घेरों को ही डार्क सर्कल कहा जाता है। डार्क सर्कल आपकी ख़ूबसूरती में किसी धब्बे से कम नहीं होते। डार्क सर्कल की वजह से आपका पूरा लुक ख़राब हो सकता है। कई लड़कियां अपने डार्क सर्कल दूर करने के लिए तरह-तरह की क्रीम लगाती हैं, स्किन डॉक्टर से ऑइनमेंट लेती हैं। लेकिन इससे पहले कि आप अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए अपनी जेब ढीली करें, हम आपको डार्क सर्कल दूर करने का बेहद आसान तरीका बताते हैं।

खिचड़ी खाने के ये तीन फायदे आपको चौंका देंगे

आमतौर पर फेसपैक ऐसे होते हैं, जिनके लिए कहा जाता है कि उन्हें आंखों के आसपास न लगाएं। लेकिन ये फेसपैक खासतौर पर डार्क सर्कल के लिए है। नारियल तेल, दूध और हल्दी को मिलाकर एक ख़ास फेसपैक तैयार किया जाता है जिससे धीरे-धीरे आपके डार्क सर्कल दूर होने लगते हैं।

मूली ही नहीं इसके पत्ते भी हैं फायदेमंद, कई रोगों को करते हैं दूर

फेसपैक बनाने और लगाने का तरीका दो से ढाई चम्मच हल्दी लें। कोशिश करें कि हल्दी हर्बल हो या अच्छी क्वालिटी की हो। अब इसमें कुछ बूंद नारियल तेल की मिला लें। अब दो ढाई चम्मच या उतना दूध मिलाएं जिससे गाढ़ा पेस्ट तैयार हो जाए। तैयार पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगाएं। आंखों के चारों और थोड़ा मोटा कोट लगाएं। अब इसे 20-30 मिनट तक सूखने दें। जब फेसपैक सूख जाए तो उसे ठंडे पानी की मदद से हल्के हाथ से मलते हुए धो लें। आख़िर में चेहरे पर मॉश्चुराइज़र लगाना न भूलें। हर हफ्ते ऐसा फेसपैक लगाएं, आपके डार्क सर्कल कम होने लगेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com