तुमकुरु में चल रही थी बीजेपी और जेडीएस कार्यकर्ताओं की बैठक

तुमकुरु जिले में सोमवार को एक संयुक्त समन्वय बैठक के दौरान जनता दल (सेक्युलर) जेडीएस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

थुरुवेकेरे में अपने गठबंधन उम्मीदवार सोमन्ना के प्रचार के लिए आयोजित एक चुनावी बैठक के दौरान दोनों पक्ष मंच पर भिड़ गए।

कथित तौर पर, यह घटना तब सामने आई जब जेडीएस विधायक एमटी कृष्णप्पा ने भाजपा नेता कोंडाजी विश्वनाथ पर 2019 के लोकसभा चुनावों में अपनी हार के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया।

विश्वनाथ, जो पहले जेडीएस में थे और बाद में भाजपा में चले गए, काफी परेशान दिख रहे थे। इससे पहले कि वह बोलने के लिए आगे बढ़ते, सोमन्ना ने उसे रोक दिया। जिसके कुछ देर बाद ये मामला सुलझ गया।

इससे पहले सोमवार को, भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि भाजपा और जनता दल (सेक्युलर) के गठबंधन का कर्नाटक में आगामी लोकसभा चुनावों पर “सकारात्मक प्रभाव” पड़ेगा।

सूर्या ने सोमवार को एएनआई से कहा, बीजेपी-जेडीएस के एक साथ आने से दोनों पार्टियों को जमीनी स्तर पर ताकत मिली है। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी 28 लोकसभा सीटों पर इस गठबंधन का बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कई सीटों पर जहां हमारा वोट शेयर बहुत अच्छा है, वह और बढ़ेगा।

उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर यह गठबंधन गेम चेंजर साबित होगा।

जद (एस) युवा विंग के अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी ने कहा कि जद (एस) और भाजपा के बीच गठबंधन होने के बाद कांग्रेस नेता डर गए हैं।

कुमारस्वामी ने कहा, चूंकि जद (एस) और भाजपा ने गठबंधन किया है, कांग्रेस नेताओं को परिणाम स्पष्ट रूप से पता है। कर्नाटक में, हमारे पास 28 सीटें हैं और इन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में, हमारे पास एक बहुत ही स्वाभाविक गठबंधन और एक स्वस्थ माहौल है। कांग्रेस स्पष्ट रूप से जानती है कि वे एकल-अंकीय संख्या तक ही सीमित रहेंगे और लोग उनकी गारंटी के झांसे में नहीं आएंगे।

कर्नाटक, जिसमें 28 लोकसभा सीटें हैं, 26 अप्रैल और 7 मई को दो चरणों में मतदान होगा।

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और जद-एस ने मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और गठबंधन हार गया। भाजपा ने रिकॉर्ड 25 सीटें जीती थीं; कांग्रेस और जद-एस ने सिर्फ एक-एक सीट जीती।

लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com