त्रिपुरा में गिले-शिकवे दूर कर माकपा और कांग्रेस ने मिलाया हाथ

सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने घोषणा की है कि वे त्रिपुरा विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे। इससे पहले, यहां दोनों दलों को कट्टर प्रतिद्वंद्वी माना जाता था। कांग्रेस महासचिव अजय कुमार ने शुक्रवार शाम सीपीआई (एम) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की। बैठक में वाम मोर्चा के संयोजक नारायण कार भी मौजूद थे।

”माकपा के राज्य सचिव के साथ बैठक में बनेगी रणनीति”

कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “रणनीति तैयार करने और सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए राज्य कांग्रेस की एक टीम माकपा के राज्य सचिव के साथ बैठेगी। हम विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे।” त्रिपुरा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

भगवा पार्टी की हार मुख्य एजेंडा

चौधरी ने कहा कि माकपा और कांग्रेस दोनों ने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और भाजपा को हराने के लिए ‘खुले दिमाग’ से चर्चा शुरू की है, जो पिछले पांच वर्षों से राज्य में ‘संवैधानिक व्यवस्था को नष्ट’ कर रही है। उन्होंने कहा, “सीटों की संख्या महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भगवा पार्टी की हार मुख्य एजेंडा है।” चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी टिपरा मोथा के अध्यक्ष प्रद्योत देबबर्मा के साथ भी बातचीत कर रही है।

राजनीतिक परिदृश्य में होगा महत्वपूर्ण बदलाव

यह घोषणा राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है, क्योंकि कांग्रेस सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे की मुख्य विपक्ष थी, जिसने 2018 में भाजपा द्वारा पराजित होने से पहले 25 वर्षों तक त्रिपुरा पर शासन किया था।

भाजपा ने साधा निशाना

इस बीच, सत्तारूढ़ भाजपा ने कहा कि माकपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन उसके लिए शुभ संकेत होगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य ने कहा, “पहले वे गुप्त रूप से मधुर संबंध बनाए रखते थे और अब यह खुले में होगा। वास्तव में, माकपा ने कांग्रेस के साथ अपनी समझ के कारण इतने लंबे समय तक शासन किया था।”
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com