दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक तौर पर छाए रहेंगे बादल, बारिश होने की आशंका

पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में सक्रिय होने के बाद मौसम में आए बदलाव का असर दिल्ली-एनसीआर में लगातार दिखाई दे रहा है। तेज धूप और गर्मी का असर कम है, जिससे दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को बड़ी राहत मिली हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी एक सप्ताह के भीतर दिल्ली-एनसीआर में ऐसा ही मौसम रहेगा और गर्मी से राहत मिलती रहेगी।

पूरे सप्ताह नहीं सताएगी गर्मी 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, सोमवार से लेकर आगामी शुकवार तक रोजाना दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान तेज हवा चलने के भी आसार हैं, जिससे गर्मी का असर कम होता रहेगा। पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी, इस बीच सप्ताहंत यानी शनिवार को बारिश के भी आसार हैं। वहीं, 15 जून से गर्मी परेशान कर सकती है।

13 जून को बारिश के आसार 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम की मेहरबानी रविवार तक जारी रहने का अनुमान है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, बादल छाने और हवाओं के चलने से रविवार तक तेज धूप और गर्मी ज्यादा असर नहीं करेगी। पूरे सप्ताह अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहेगा, दोपहर में हल्की उमस जरूर लोगों को परेशान करेगी।

रविवार को हुई बारिश ने फिर किया मौसम सुहाना 

इससे पहले रविवार को सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। इसके बाद दोपहर में भी मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ फिर बादल बरसे। इससे दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया। रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

27 जून तक दस्तक देगा 

गर्मी से लगातार मिल रही राहत के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए एक और खुशखबरी है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार 27 जून तक मानसून के दिल्ली में दस्तक देने का पूर्वानुमान है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com