दिल्ली मुख्य सचिव बवालः पुलिस ने आप विधायक और अन्य पर दर्ज की गई FIR

दिल्ली मुख्य सचिव बवालः पुलिस ने आप विधायक और अन्य पर दर्ज की गई FIR

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर सोमवार देर रात हुई एक बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ आप विधायकों की मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। दिल्ली पुलिस ने अंशु प्रकाश की शिकायत पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान व अन्य के खिलाफ आपराधिक मामलों में एफआईआर दर्ज कर ली है।दिल्ली मुख्य सचिव बवालः पुलिस ने आप विधायक और अन्य पर दर्ज की गई FIRयह मामला अब गृह मंत्री तक जा पहुंचा है और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरे विषय पर दुख जताया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ जो हरकत की गई है उससे वह बहुत दुखी हैं। प्रशासनिक अधिकारियों को सम्मान के साथ और बिना डरे काम करने का माहौल प्रदान करना चाहिए।

इस मामले में गृहमंत्रालय ने दिल्ली के उपराज्यपाल से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने आगे कहा कि न्याय जरूर होगा। उन्होंने बताया कि दानिक्स अधिकारियों और डीएएसएस अधिकारियों का एक दल आज मुझसे मिला और स्थिति को संभालने की बात कही है।

इस मामले पर पहली बार सामने आए मनीष सिसोदिया भी पार्टी लाइन पर कायम रहे। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव का आरोप बेबुनियाद है। उनके साथ कोई हाथापाई नहीं हुई है और उन्हें राशन वितरण प्रणाली को सुचारु रूप से कैसे चलाया जाए इसके बारे में बात करने के लिए बुलाया गया था।

वहीं गृहमंत्री से मिलकर बाहर निकले डीएएसएस के अधिकारी दल ने कहा कि जब तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती वो काम शुरू नहीं करेंगे। आज हम राजघाट से कैंडल मार्च निकालेंगे। अधिकारी डीएन सिंह ने आगे कहा कि गृहमंत्री ने कहा है कि उन्होंने रिपोर्ट मांगी है।

एक ओर जहां दिल्ली के मुख्य सचिव अंशू प्रकाश से हाथापाई का मामला गर्म है तो दूसरी तरफ आज दिल्ली सचिवालय में भी आप मंत्री इमरान हुसैन और पार्टी नेता आशीष खेतान के साथ मारपीट की गई। देखें वीडियो-

इस मामले में आशीश खेतान ने प्रेस कांफ्रेंस कर सचिवालय में हुए बवाल को दंगे की संज्ञा दे दी।आशीष खेतान ने कहा कि सचिवालय में दंगे जैसा माहौल था। पहले सचिवालय में भीड़ इकट्ठा हुई जिसने बाद में हिंसक रूप ले लिया। यही नहीं उन्होंने नारे भी लगाए। हम नहीं जानते कि वो कौन थे। सब कुछ सीसीटीवी में कैद है और उसी से साफ हो जाएगा।

खेतान ने आगे कहा कि इस पूरे वाकये के दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी देखती रही। उन्होंने ये भी कहा कि हमें उम्मीद है कि जिस तत्परता से एलजी और गृहमंत्री ने चीफ सेक्रेटरी की सुनी हमें भी मिलने का समय देकर हमारा भी पक्ष सुनेंगे।

बात दें कि दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त हुए अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने उनके साथ बदसलूकी की है। प्रकाश का आरोप है कि सोमवार देर रात को केजरीवाल के घर पर एक बैठक थी, जिसमें आप विधायक ने उनके साथ बदसलूकी की।

आप का दावा राशन कार्ड धारकों की परेशानी के लिए बुलाया

आम आदमी पार्टी का कहना है कि उन्होंने ढाई लाख राशन कार्ड धारकों को राशन ना मिलने के कारण मुख्य सचिव के साथ बैठक की थी। बैठक में जब मुख्य सचिव से इस बारे में जवाब मांगा गया तो वो बोले कि ‘मैं सिर्फ एलजी के आदेश लेता हूं, उन्हें ही जवाब दूंगा’। प्रमुख सचिव के इस आरोप को आम आदमी पार्टी ने सिरे से खारिज कर दिया है।

हालांकि उन्होंने माना है कि आप विधायक और प्रमुख सचिव के बीच में गरमा-गरम बहस जरूर हुई थी, लेकिन उनसे किसी तरह की बदसलूकी की बात बेबुनियाद है। इसके साथ ही आप का दावा है कि उनके पास इस बैठक की वीडियो भी है जिससे सब साफ हो जाएगा।

मुख्य सचिव के साथ हुई बदसलूकी के बाद विरोध में आज दिल्ली एडमिनिस्ट्रेटिव सबॉर्डिेनेट सर्विसेज के अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। उनका कहना है कि जब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती वह काम शुरू नहीं करेंगे।

वहीं आईएएस एसोसिएशन की सेक्रेटरी मनीषा सक्सेना ने कहा कि अधिकारी दिल्ली की जनता को परेशान नहीं करेंगे। वे काम करते रहेंगे लेकिन काली पट्टी बांधकर। उन्होंने एलजी से अपनी चिंताएं व्यक्त करते हुए आरोपी विधायकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है। मनीषा सक्सेना ने आधी रात को बुलाई गई इस बैठक को पूर्वनियोजित और आपराधिक षड्यंत्र करार दिया।

आईएएस एसोसिएशन देख रहा आपराधिक षड्यंत्र

मनीषा ने आम आदमी पार्टी के दावों को खारिज कर दिया। उन्होंने बताया कि यह बैठक राशन को लेकर नहीं बल्कि दिल्ली सरकार के तीन साल पूरा होने के उपलक्ष्य में बने एक विज्ञापन से उपजे विवाद को खत्म करने के लिए ही बुलाया गया था।

जब चीफ सेक्रेटरी अंशू प्रकाश वहां पहुंचे तो उनके साथ बदसलूकी और हाथापाई की गई। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ समय से दिल्ली के अधिकारियों के साथ इस तरह की बदसलूकी की जा रह है लेकिन हम फिर भी बिना किसी भेदभाव के काम किए जा रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने ये जानकारी भी दी कि वह आज दोपहर में गृहमंत्री से भी मिलेंगी और जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें भी इस बात की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग करेंगी।

जब उनसे पूछा गया कि क्या अधिकारी हड़ताल पर जाएंगे तो वो बोलीं कि, नहीं हम काम करेंगे लेकिन काली पट्टी बांधकर। हम दिल्ली के लोगों को कोई परेशानी नहीं होने देंगे। जैसे हम हमेशा काम करते रहे हैं वैसे ही काम करते रहेंगे।

ये है सचिवालय का मामलादिल्ली के मुख्य सचिव से हुई बदसलूकी का मामला अभी पूरी तरह से साफ भी नहीं हुआ था कि आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने आरोप लगा दिया है कि दिल्ली सचिवालय में कुछ कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट की।

आशीष खेतान का आरोप है कि उन्हें और मंत्री इमरान हुसैन को भीड़ ने घेर लिया। सचिवालय में लगातार ‘मारो-मारो’ के नारे लगाए जा रहे थे। इसके बाद आशीष खेतान ने पीसीआर को कॉल किया।

आम आदमी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन जब दिल्ली सचिवालय के अंदर जा रहे थे तो दिल्ली सचिवालय के कुछ अधिकारियों ने उनके साथ मार पिटाई और धक्का मुक्की की है।

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि अधिकारियों और उनके लोगों ने ऐसा किया है। दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com