दिल्ली में हर मंदिर अयोध्या का बनेगा साक्षी

दिल्ली का हर मंदिर अयोध्या मैसेज के साथ राम भक्तों को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को स्थानीय मंदिरों बुलाया जा रहा है। मोबाइल पर व्हाट्सएप ग्रुप और बल्क मैसेज से संदेश भेजा जा रहा है कि अयोध्या कार्यक्रम को सपरिवार मंदिर में ही देखे, घरों में बैठकर नहीं। अपने नजदीकी मंदिर को अयोध्या मानकर सामूहिक दर्शन करें। मैसेज में इसे ऋषि मनीषियों का आदेश बताया गया है। इसमें अपील है कि सभी पूरे परिवार के साथ ऋषि मनीषियों का आदेश माने और मंदिर पहुंचे। मोबाइल पर यह भी संदेश पहुंच रहा है कि 22 जनवरी का दिन न ऑफिस, न व्यापार, केवल प्रभु श्री राम के लिए है।

दिल्ली के सभी मंदिरों और बड़े-बड़े ग्राउंड में अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम को दिखाने की जमकर तैयारी चल रही है। मंदिर प्रांगण के साथ ही दिल्ली के विभिन्न इलाकों में दशहरा ग्राउंड में भी इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुखर्जी नगर के दशहरा ग्राउंड में 22 जनवरी को 51,000 दिए जाने का संकल्प लिया गया है। जय श्रीराम से पूरा मैदान गूंजेंगा। लोगों से अनुरोध किया गया है कि पांच दिए भी लेकर आए। कार्यक्रम के आयोजन अनिरुद्ध शर्मा ने बताया कि एक साथ दीपों की माला सजा कर इतिहास रचा जाएगा।

श्री शक्ति मंदिर के संचालक संतोष पाठक का कहना है कि अयोध्या में भगवान राम के दिव्य भव्य मंदिर प्रतिष्ठा के दिन दिल्ली ही नहीं पूरे देश में भव्य आयोजन किया जा रहा है। 495 वर्षो के सतत संघर्ष व लाखों राम भक्तों के बलिदान के पश्चात राम का प्रवेश अपने मंदिर में हो रहा है। लिहाजा ऋषि मनीषियों के आदेश के अनुसार सामूहिक रूप से इस धार्मिक काम को अपने-अपने निकटतम मंदिर में पहुंचकर देखें। हनुमान चालिसा का 2100 पाठ करने का का भी संकल्प लिया जाएगा। वहीं नेहरू प्लेस विश्व हिंदू परिषद कालकाजी के जिलाध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल ने का कहना है कि 108 कुंड में हवन यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। अयोध्या से 108 पंडितों को इस हवन के लिए आमंत्रित किया गया है।

अयोध्या कार्यक्रम प्रचार-प्रसार का संकल्प लिया
अयोध्या रामलला प्राण-प्रतिष्ठा का धूम विदेशों में भी है। इसे लेकर एक वर्चुअल बैठक भी हुई, जिसमें प्रचार-प्रसार का संकल्प लिया गया। भाजपा प्रवासी व विदेश विभाग पूर्व संयोजक डॉ. विजय जौली के नेतृत्व में 58 देशों के 95 प्रवासी भारतीय नेता जुड़े। सबने अपने-अपने देश व नगरों में आयोजित होने वाले प्राण-प्रतीष्ठा कार्यक्रमों को सांझा किया। वर्चुअल बैठक ढाई घंटे तक चली। बैठक में विश्व हिन्दू परिषद संरक्षक दिनेश चंद्र का मार्गदर्शन सभी को मिला। बैठक में फिजी के उप प्रधानमंत्री प्रो. बिमान प्रसाद, भाजपा राष्ट्रीय मंत्री सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा, पाकिस्तान हिन्दू फोरम अध्यक्ष डॉ. जयपाल छाबड़िया सहित अनेक प्रवासियों ने प्रभु श्रीराम के अयोध्या कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार का संकल्प दोहराया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com