दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी 2050 तक होगी भारत में…

दुनियाभर में मुसलमानों की आबादी सबसे ज्यादा तेज़ी से बढ़ रही है और साल 2050 तक भारत पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश बन जाएगा। यह बात अमेरिका के प्यू रिसर्च सेंटर ने अपनी ताज़ा शोध में कही है।

आखिरकार फिल्म निर्माता करण जोहर बन गये दो जुड़वा बच्चों के पिता, पढि़ए आपभी !

मुस्लिम आबादीप्यू के मुताबिक, इस समय इस्लाम धर्म माननेवालों की आबादी ईसाई के बाद दूसरे नंबर पर है। लेकिन, इनकी आबादी बहुत तेज़ी से बढ़ रही है और अगर आबादी की यह गति यूं ही बढ़ती रही तो इस शताब्दी के आखिर तक मुसलमानों की आबादी ईसाई से भी आगे निकल जाएगी। प्यू के अनुमान के मुताबिक, साल 2010 के हिसाब से मुसलमानों की आबादी 1.6 बिलियन थी यानि पूरी दुनिया की कुल जनसंख्या का 23 फीसदी।

वर्तमान में, इंडोनेशिया में सबसे ज्यादा मुसलमानों की आबादी है। 2015 की एक रिपोर्ट में प्यू ने कहा था कि आनेवाले दशकों में जहां पूरी दुनिया की आबादी में कुल 35 फीसदी का इजाफा होगा तो वहीं मुसलमानों की मुसलमानों में करीब 73 फीसदी का इजाफा होगा और 2050 तक दुनिया में इनकी कुल जनसंख्या 2.8 बिलियन हो जाएगी।

थिंक टैंक के मुताबिक, दरअसल मुसलमान ही एक मात्र ऐसा धर्म है जिसको लेकर पूरी दुनिया की आबादी के मुकाबले तेजी से बढ़ाने का आह्वान किया गया। थिंक टैंक की रिपोर्ट के मुताबिक, क्षेत्रीय स्तर पर मुसलमानों में धर्म परिवर्तन के साथ ही खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस और अन्य कट्टरपंथी संगठनों की तरफ से किए जा रहे हिंसात्मक कार्रवाई ने कई देशों में मुस्लिम और इस्लाम धर्म में

आस्था रखनेवाले लागों को राजनीतिक चर्चा के केन्द्र में ला दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com