दुनिया भर में आज अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस मनाया जा रहा, चलिए जानते हैं इस दिन की शुरुआत कब से हुई-

हर साल दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस बनाया जाता है, जिसकी शुरुआत साल 1977 में हुई। यह दिन अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय समुदाय के लिए खास पलों को दर्शाने के लिए मनाया जाता है। साथ ही इस दिन को विशेष बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रमों और कुछ एक्टिविटीज की जाती है, जो पूरे सप्ताह चलता है। तो चलिए जानते हैं कि इस साल अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस को मनाने के लिए थीम और पोस्टर क्या है।

अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस 2023 की थीम

इस साल अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की थीम “संग्रहालय, स्थिरता और भलाई” है। अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय परिषद ने म्यूजियम्स को समाज के विकास और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बताया है। इसकी आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, सामाजिक अलगाव से निपटने से लेकर मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने तक, ऐसे कई तरीके हैं जिनमें म्यूजियम्स सतत विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने में योगदान कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस 2023 पोस्टर

अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस 2023 कोट्स और मैसेजेस

1. अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की शुभकामनाएं! संग्रहालय हमारी सामूहिक स्मृति के संरक्षक हैं। 2. अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस को मनाते हुए प्रशंसा से भरे दिन की कामना करते हैं। 3. अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की शुभकामनाएं! आइए अपने इतिहास और कला को जीवन के रूप में स्वीकार करें। 4. सभी को अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की शुभकामनाएं! संग्रहालय आपको प्रेरित करते रहें। 5. सभी को अद्भुत अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस की शुभकामनाएं! आइए अपनी विरासत की सराहना करते हुए इस दिन को मनाएं।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com