दुबई ने दो माह के बाद पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने की घोषणा की, पढ़े पूरी खबर

एमिरेट्स एयरलाइंस ने दो महीने के अंतराल के बाद पाकिस्तान से अपनी सेवाएं चालू कर दी हैं। इसी के साथ ये गाइडलाइंस भी जारी की है कि जो यात्री विमानों में सफर करेंगे उनको कोरोनावायरस से बचाव के लिए निर्धारित की गई गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

एयरलाइंस की तरफ से अपने कर्मचारियों और यात्रियों को हर कांटेक्ट पॉइंट्स पर स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा गया है। एयरलाइन कराची से सात उड़ानें, लाहौर से पांच और हर हफ्ते इस्लामाबाद से दुबई तक दो उड़ानों का संचालन करेगी, इसलिए अमीरात की पहली उड़ान राजधानी से गुरुवार को उड़ान भरेगी।

कोविड -19 के प्रकोप के कारण विश्व स्तर पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के बीच उड़ान संचालन पिछले दो महीनों से सस्पेंड था। पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के अनुसार मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, अमीरात दुबई से 14 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन कर रहा है, जिसमें कराची से सात, लाहौर से पांच और इस्लामाबाद से दो उड़ानें शामिल है। इसके लिए वो अपने आधुनिक बोइंग 777-300ER विमान का उपयोग कर रहा है।

जिन लोगों को दुबई जाना है या वहां पर छुट्टियां बितानी हैं वो यात्री पाकिस्तान से बिजनेस क्लास पर टिकट बुक कर सकते हैं; एयरलाइन संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों और नागरिकों, साथ ही दुबई के लिए कार्गो उड़ान भर रही है। दुबई से पाकिस्तान तक एयरलाइन केवल कार्गो में उड़ान भर रही है। एयरलाइनों ने कहा कि यात्रियों को केवल इन उड़ानों पर स्वीकार किया जाएगा, अगर वे संयुक्त अरब अमीरात सरकार की पात्रता और प्रवेश मानदंडों की आवश्यकताओं का पालन करते हैं।

अमीरात के उपाध्यक्ष पाकिस्तान मोहम्मद सरहान ने कहा कि हम पाकिस्तान से सफलतापूर्वक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए बेहद खुश हैं और व्यवस्था के लिए उनके अधिकारियों को धन्यवाद देते हैं। अमीरात ने सभी टचप्वाइंट पर ग्राहकों और कर्मचारियों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यात्री की यात्रा के हर चरण पर नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। जो नियम निर्धारित किए गए हैं वो यात्रा करने वाले को आश्वस्त और आरामदायक पाएंगे।

दी गई जानकारी में कहा गया है कि सामाजिक सुरक्षा उपायों को लागू किया गया था और सभी तीन हवाई अड्डों पर सामानों कीटाणुरहित किया जाएगा। बोर्डिंग सीक्वेंस को इकोनॉमी क्लास और यात्रियों के बोर्ड में पंक्ति से अंतिम पंक्ति में पहली पंक्ति में किया गया है। दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से पार करने वाले और एमिरेट्स की दूसरी फ्लाइट में सवार होने के बाद थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना पड़ता है।

हवाई अड्डे पर स्थानांतरण डेस्क के पास सुरक्षात्मक बाधाएं हैं और अतिरिक्त सहायता के लिए, हवाई अड्डे के कर्मचारी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई), सीधे ग्राहकों को सुरक्षित दूरी से कपड़े पहनाते हैं। एमिरेट्स वर्तमान में कराची से रोजाना, गुरुवार और शनिवार को इस्लामाबाद से और लाहौर से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com