धन चाहिए तो कभी न करें ये काम: गणपति बप्पा हो जाते हैं नाराज़

धन चाहिए तो कभी न करें ये काम: गणपति बप्पा हो जाते हैं नाराज़ #tosnews

#tosnews
किसी भी शुभ कार्य से पहले श्री गणपति बप्पा को याद किया जाता है। इन्हें पूजा में सर्व प्रथम स्थान भी दिया गया है । कोई भी पूजा या मांगलिक कार्य होते हैं तो सर्वप्रथम श्रीगणेश को याद करते हैं। श्री गणेश सारी विघ्न बाधाओं को दूर कर मनुष्य को धन-धान्य से परिपूर्ण कर देते हैं । आज हम श्री गणपति बप्पा के पूजा और उनके महत्व के बारे में बताएंगे । मान्यता है कि जो भी व्यक्ति श्री गणेश भगवान को हर विघ्न बाधा और दुख में सुमिरन करता है तो उसकी सारे दुख को हर कर बप्पा उसे आजीवन सौभाग्य की प्राप्ति कराते हैं।

#tosnews
श्री गणेशा की पूजा-अर्चना का विधान पुराणों में दिया हुआ है मान्यता के अनुसार बुधवार को श्री गणेश भगवान की पूजा अर्चना की जानी चाहिए जिससे उसका अनुकूल फल भी प्राप्त हो सके।

#tosnews
अगर कोई भी व्यक्ति श्री गणेश भगवान को मानता है तो उसे यह भी जानना जरूरी है कि गणेश भगवान को क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है । कौन सा दिन उनके लिए उपयुक्त माना जाता है और पूजा में क्या होना चाहिए। कौन सी चीजें हैं, जिन्हें शामिल करना चाहिए।
विधान के अनुसार श्री गणेश की पूजा के समय 7 अंको वाली चीजें ही शामिल की जाए जिससे आपके सारे मनोरथ सिद्ध हो सके।

#tosnews
पहली चीज तो है अगर आपके जीवन में बराबर और लगातार कोई परेशानी और समस्या आ रही है कोई भी कार्य आपके बनते बनते बिगड़ रहे हैं तो आप साथ बुधवार का व्रत धारण करें और श्री गणेश को सिंदूर अर्पित करें मान्यता के मुताबिक श्री गणेश भगवान सारे विघ्न को हरकर व्यक्ति को मालामाल कर देते हैं।

#tosnews
अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो परीक्षा में सफलता पाने के लिए आप साथ बुधवार को श्री गणेश भगवान को मूंग के लड्डू चढ़ाएं इससे आपके परिणाम सकारात्मक आयेंगे।

#tosnews
लगातार सात बुधवार तक अगर आप सफेद गाय को हरी घास खिलाते हैं तो व्यक्ति धन्य धन्य से परिपूर्ण हो जाता है साथी घर में धन संपदा का अंबार लगा रहता है कभी दरिद्रता भी नहीं आती तो आप श्री गणेश की पूजा अर्चना करना बिल्कुल भी मत भूलें।

#tosnews
अगर आपके संतान नहीं है तो आप श्री गणेश भगवान को याद करें। लगातार सात बुधवार तक उन्हें गुड़ का भोग लगाएं। सब अच्छा होगा।

#tosnews
मनोरथ सिद्ध करने के लिए आप श्री गणेश को रुद्राक्ष चढ़ाएं। इससे मन चाही नौकरी आपको मिलेगी वो भी बिना किसी विघ्न के।

#tosnews नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी आप भगवान श्री गणेश जी की पूजा अर्चना करें।

#tosnews कर्ज से छुटकारा पाने के लिए भी आप गणपति बप्पा को मूंग की दाल दान करें। आपको लाभ मिलेगा।

#tosnewsभगवान गणेश को दूर्वा अति प्रिय है। दूर्वा चढ़ाने से कई बिगड़े काम बनेंगे।
धन और बुद्धि और विवेक के देवता माने जाने वाले श्री गणेश को मोदक बहुत पसंद हैं आप उन्हें मोदक अर्पित करें। आप पर हमेशा उनकी कृपा बनी रहेगी।#tosnews

By: Vandana Pandey

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com