नई सड़क की समस्या को लेकर दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन से मिला व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल

नई सड़क की समस्या को लेकर व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन से मिला। उन्होंने मंत्री से हस्तक्षेप की मांग की। व्यापारियों की मुख्य मांग नई सड़क पर चावड़ी बाजार की ओर से वाहनों का प्रवेश रोकने तथा चांदनी चौक की ओर से रिक्शों के प्रवेश के लिए रास्ता देने की थी। चांदनी चौक का मुख्य मार्ग वाहन मुक्त है। इसलिए नई सड़क की ओर से आते यातायात को रोकने के लिए टाउन हाल के सामने इस मार्ग पर सीमेंट के स्लैब रखे गए हैं, जिसके कारण रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है।

बस, पैदल आने जाने की जगह छोड़ी गई है।वहीं, चावड़ी बाजार की ओर से वाहनों का प्रवेश खुला है। इसके चलते इस मार्ग पर भयंकर जाम की समस्या पैदा हो गई है। यहां तक कि चांदनी चौक आने वाले लोग अपना दोपहिया वाहन इसी मार्ग पर खड़ी कर दे रहे हैं तो लोडिंग-अनलोडिंग भी होने लग गई है। इससे इस सड़क पर स्थित बाजारों का कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया है। इस संबंध में प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले चांदनी चौक व्यापार परिषद के अध्यक्ष सुरेश बिंदल ने कहा कि नई सड़क के साथ ही जोगीवाड़ा व मालीवाड़ा समेत अन्य बाजारों का कारोबार पूरी तरह से पटरी से उतर गया है।

हालत यह है कि चांदनी चौक की ओर से भी खरीदार भी इस सड़क पर नहीं आ पा रहे हैं। बता दें कि चांदनी चौक और चावड़ी बाजार को नई सड़क जोड़ता है। बिंदल ने मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि इस मार्ग पर कम से कम रिक्शा के प्रवेश के लिए रास्ता देना चाहिए, अन्यथा 10 हजार से अधिक कारोबारियों को अपना कारोबार बंद करना पड़ जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में नई सड़क व्यापार परिषद के अध्यक्ष बबला भाई, दिल्ली साड़ी मर्केंटाइल एसोसिएशन के महामंत्रीरमेश गर्ग व केमिकल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता शामिल रहे।

बल्लीमारान के विधायक व मंत्री इमरान हुसैन ने व्यापारियों की कठिनाइयों को व्यावहारिक बताते हुए कहा कि इसका हल निकालने के लिए जल्द ही अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यावहारिक रास्ता तलाशेंगे। वह इसे लेकर सोमवार चांदनी चौक का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com