नाखूनों से जाने कैसा रहेगा आपका भविष्य और कैसा है सामने वाला व्यक्ति

नाखूनों से जाने कैसा रहेगा आपका भविष्य और कैसा है सामने वाला व्यक्ति #tosastro

#tosastro सामुद्रिक शास्त्र में नाखूनों का जिक्र किया गया है। नाखून भी व्यक्ति के भविष्य और उसके स्वभाव के बारे में बताता है। लंबे नाखून, चौड़े नाखून, सफेद नाखून, छोटे नाखून और किसी तरह के नाखूनों में दाग हों तो वह भी सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार भाग्य का लेखा-जोखा बताता है। आपको बता दें कि जिन लोगों के नाखून लाल, चमकीले और गुलाबी होते हैं वह काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। वहीं जिन व्यक्तियों के नाखून में काले धब्बे पाए जाते हैं उनसे हमेशा सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि हय दाग आते-जाते रहते हैं, कब कौन सा व्यक्ति काले नाखून वाला आपको धोखा दे जाए आप नहीं जानते। वहीं ऐसे नाखून रोगों का प्रतीक माना जाता है।

नीले या हल्के सफेद नाखून #tosastro

आपने कुछ लोगों के नाखूनों में देखा होगा कि उनके नाखून सफेद और नीले रंग के हैं या उनके नाखूनों में इसी रंग के धब्बे बने हुए हैं, यह ह्रदय रोग को इंगित करता है। यानि भविष्य में आपको हार्ट अटैक की समस्या हो सकती है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक नीले नाखूनों का अर्थ होता है कि व्यक्ति को ठीक से ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। वहीं लंबे नाखून वाले व्यक्ति हद से ज्यादा नाजुक और भावुक होते हैं, यह जरा-जरा सी बात पर इमोशनल हो जाते हैं। बात अगर सीधे नाखून वालोँ की करें तो इनको बुखार और कमर दर्द की समस्या बनी रहती है।

तेज मोटे व न टूटने वाले नाखून #tosastro

अगर आपके तेज मोटे नाखून हैं जो बहुत मजबूत हैं, ऐसे नाखून उनके लिए यह संदेश देते हैं कि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वहीं टूटे-फूटे या ऊबड़-खाबड़ नाखून को निर्धनता का प्रतीक माना जाता है। पतले और कमजोर नाखून वाले आलसी और उबाऊ प्रकृति के माने जाते हैं। ऐसे व्यक्ति ज्यादातर दर्द में ही पड़े रहते हैं। ऊपर से चौड़े और नीचे से संकरे नाखून वाले व्यक्ति काम में काफी तेज होते हैं। साथ ही उनका स्वभाव भी मिलनसार होता है।

लाल रंग नाखून #tosastro

#tosastro लाल रंग जोश और आक्रामकता का प्रतीक माना जाता है। लाल रंग के नाखून वाले जातक को जल्दी ही गुस्सा आ जाता है। वह किसी बात को लेकर भड़क जाते हैं। बात अगर पीले नाखून वाले व्यक्तियों की करें तो ऐसे लोगों का स्वास्थ्य अच्छा नहीं होता है। छोटे नाखून वाले व्यक्ति बचपन से ही बुद्धिमा्न होते हैं। वह हर चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं।

जितने ही लोग उतने ही प्रकार के उनके नाखून होते हैं। अत: किसी का भाग्य पूरी तरह से नाखूनों पर निर्भर नहीं करता है। कुछ कर्म भी होते हैं। लेकिन शरीर की बनावट से लेकर कर्मों तक हर चीज से मिलकर आपका भाग्य बनता है और यही कारण है कि कर्म को प्रधान बनाया गया है। आप जितना अच्छा कर्म करोगे भाग्योदय भी उतनी ही अच्छे से होगा। सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि नाखूनों से आप किसी के स्वभाव का आंकलन नहीं कर सकते हैं। #tosastro

Author: वंदना पांडे

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com