नैनीताल में कोरोना का कहर, आठ लोग मिले संक्रमित, ओमिक्रॉन की जांच के लिए भेजे गए सैंपल

क्रिसमस से ठीक पहले नैनीताल में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। गुरुवार को नगर में आठ नए कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। ये सभी शेरवुड व सात नंबर क्षेत्र के रहने वाले हैं। ये सभी सर्दी-जुकाम की शिकायत के बाद अपनी कोरोना जांच कराने जिला अस्पताल पहुंचे थे। एक कोरोना पॉजीटिव हाल ही में रांची से लौटा है।

सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। पॉजीटिव मिले रोगियों में ओमिक्रॉन वायरस की जांच के लिए इनके सैंपल लैब में भेजे गए हैं। बीडी पांडे जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि नगर में आठ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों व परिवार वालों की जांच के लिए टीम भेजी गई है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने के साथ ही मास्क का प्रयोग करने की भी अपील की है।

सात दिनों में 15 कोरेाना पॉजीटिव मिले

नैनीताल में सात दिनों में 15 नए कोरोना पॉजीटिव मिल चुके हैं। आने वाले दिनों में क्रिसमस व नए साल के जश्न पर नैनीताल में काफी संख्या में पर्यटक पहुंचेंगे। यदि समय रहते ठोस कदम न उठाए गए तो एक बार फिर पर्यटन नगरी में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी होने की पूरी आशंका है।

सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना जांच नहीं

स्वास्थ्य विभाग लगातार दावा कर रहा है कि वीकेंड पर सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना जांच की जाएगी, पर वर्तमान में यह होता नजर नहीं आ रहा है। शहर के एंट्री प्वाइंट व होटलों की बुकिंग के समय भी न तो कोविड रिपोर्ट और न ही टीकाकरण प्रमाणपत्र की जांच की जा रही है। प्रशासन की ओर से भी फिलहाल किसी तरह की गाइडलाइन अब तक जारी नहीं की गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com