पंचकूला कोर्ट में लाई गई राम रहीम की लाडली, चार्जशीट पर आज होगी सुनवाई

पंचकूला कोर्ट में लाई गई राम रहीम की लाडली, चार्जशीट पर आज होगी सुनवाई

पंचकूला हिंसा और आपराधिक साजिश रचने की मुख्य आरोपी और राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत इंसान को आज मामले की सुनवाई के लिए पंचकूला कोर्ट लाया गया. इससे पहले 7 दिसंबर को हुई सुनवाई के दौरान हनीप्रीत को चार्जशीट सौंपा गया था.पंचकूला कोर्ट में लाई गई राम रहीम की लाडली, चार्जशीट पर आज होगी सुनवाई

अभी-अभी: BJP-कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, PM मोदी और राहुल के रोड शो रद्द

चार्जशीट में हनीप्रीत पर देशद्रोह और आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप लगाए गए हैं. इस चार्जशीट को पुलिस ने दिसंबर की शुरुआत में कोर्ट में पेश किया था. चार्जशीट में कहा गया है कि आरोपियों ने राम रहीम को छुड़वाने की साजिश रची और हिंसा किया. इसमें 37 लोगों की मौत और 200 घायल हो गए. इस मामले में सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, दिलावर सिंह, गोंविद, प्रदीप कुमार, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, सीपी अरोड़ा, खरैती लाल के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई है.

पुलिस ने चार्जशीट में दावा किया है कि हनीप्रीत ने पूछताछ के दौरान उस पर लगे सभी आरोपों को कबूल कर लिया है. इसके अलावा पुलिस को हनीप्रीत से मोबाइल, लैपटॉप, डायरी और कई अहम दस्तावेज मिले हैं. उधर राम रहीम के वकीलों ने जब उसे हनीप्रीत की चार्जशीट वाली बात बताई, तो वह जेल के अंदर ही परेशान हो गया.

सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट में कुल 67 गवाह हैं, जिनमें से ज़्यादातर पुलिस के लोग हैं. उसके और दूसरे आरोपियों के खिलाफ पंचकुला के सेक्टर 5 पुलिस थाने में 27 और 28 अगस्त को IPC की धाराओं 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 

बताते चलें कि पंचकूला हिंसा का ब्लूप्रिंट 18 अगस्त को सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में बुलाई गई एक एहम बैठक में तैयार किया गया था. इस बैठक को हनीप्रीत ने ही बुलाया था, जो डेरे में नंबर दो की हैसियत रखती थी. इस बैठक में मौजूद रही डेरा की चेरपर्सन विपश्यना इंसा को छोड़कर सभी आरोपियों पर देशद्रोह का आरोप है.

पुलिस का कहना है कि हनीप्रीत के बाद गुरमीत राम रहीम के खिलाफ भी हिंसा की इस साजिश को रचने के लिए देशद्रोह और मर्डर का केस भी जुड़ सकता है. दो साध्वियों के साथ रेप करने के जुर्म में 20 साल सश्रम कैद की सजा काट रहे राम रहीम से बीते दिनों एसआईटी ने जेल में जमकर पूछताछ की थी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com