पत्नी की हत्या करने के लिए एक शख्स बना मानव बम, घटनास्थल पर ही हुई मौत

आइज़वाल: मिजोरम से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहाँ अपनी पूर्व पत्नी की हत्या करने के लिए एक शख्स मानव बम बन गया। धमाके में दोनों की मौत हो गई। यह मामला मंगलवार (5 अक्टूबर 2021) का है। रिपोर्ट के मुताबिक, लुंगलेई शहर में हुए इस धमाके में 61 साल की तलांग थियांगलिमि की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक अन्य 62 वर्षीय रोहमिन्गलियाना ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

शुरु में तो ऐसा लगा कि किसी आतंकी संगठन ने इस वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद प्रशासनिक अमला और सुरक्षा एजेंसियाँ भी सतर्क हो गईं। बाद में पता चला कि रोहमिन्गलियाना ने ही इस ब्लास्ट को अंजाम दिया और थियांगलिमि उसकी पूर्व पत्नी थी। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना लुंगलेई जिले के चन्मारी लेंग स्थित हाई पॉवर कमेटी के कार्यालय के पास हुई। जिले के पुलिस अधीक्षक रेक्स वनछावन्ग ने मीडिया को बताया कि घटना में मरने वाले दोनों बुजुर्ग थे। रोहमिन्गलियाना और थियांगलिमि का एक साल पहले ही तलाक हुआ था।

चन्मारी लेंग बाजार में मृतक महिला की सब्जी की दुकान थी। पास में ही उसकी बेटी भी अपनी दूकान लगाती थी। घटना वाले दिन आरोपित महिला की सब्जी दुकान पर पहुंचा और उससे एक सिगरेट रोल कर देने के लिए कहा। महिला ने आपत्ति जताई तो उसने खुद से ही सिगरेट जलाई और तबीयत खराब होने की बात कह महिला से लिपट गया। इसके बाद उसने बम का ट्रिगर दबाकर अपने आप को ब्लास्ट कर लिया।
पुलिस अधिकारी वनछावन्ग के अनुसार, घटना में जिलेटिन का इस्तेमाल किया गया था। घटना के बाद आरोपित को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, किन्तु उसे बचाया नहीं जा सका। पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी का अलग होना मिजोरम में बेहद सामान्य है, किन्तु ऐसी वारदात असामान्य है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com