पहले टेस्ट के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी प्लेइंग इलेवन, इस तेज गेंदबाज को नहीं दी टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेलना है और इसके लिए आकाश चोपड़ा ने अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच भी इस वेन्यू पर खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने जिस टीम का चयन किया है उसमें उन्होंने इशांत शर्मा को शामिल किया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मो. सिराज को उन्होंने अपनी टीम में जगह नहीं दी।

आकाश चोपड़ा से पहले गौतम गंभीर ने भी पहले टेस्ट के लिए अपनी पसंदीदा टीम का चयन किया था और लगभग आकाश ने भी वैसी ही टीम चुनी है। आकाश की टीम में सिराज की जगह इशांत को एंट्री मिली है। आकाश चोपड़ा ने भी ओपनर के रूप में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को चुना है। उन्होंने भी अपनी टीम में रिद्धिमान साहा, केएल राहुल व मयंक अग्रवाल को मौका नहीं दिया है।

गौतम गंभीर ने अपनी टीम में स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल का चयन किया था जबकि आकाश चोपड़ा ने उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को तवज्जो दिया है। उन्होंने अपनी टीम में मध्यक्र के बल्लेबाज के तौर पर चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे का चयन किया है तो वहीं साहा की जगह उन्होंने रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में तरजीह दी है।

आकाश की टीम में बतौर स्पिन ऑलराउंडर आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को जगह मिली है जबकि कुलदीप यादव को उन्होंने तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया है। आकाश की टीम में दो तेज गेंदबाज हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह व इशांत शर्मा शामिल हैं। आपको बता दें कि, सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में, दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से चेन्नई में, तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में, जबकि आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाना है। टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला डे-नाइट होगा।

पहले टेस्ट के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com