पाकिस्तान आम चुनाव के लिए 8 फरवरी को होगी वोटिंग

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने आगामी 8 फरवरी के आम चुनावों के लिए पूर्ण मतदान योजनाएं जारी की हैं। देश भर में कुल 90675 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे।एआरवाई न्यूज के अनुसार चुनावी निकाय ने कहा कि पंजाब में मतदान केंद्रों की संख्या यानी 50944 स्थापित की जानी है जबकि सिंध में भी मतदान केंद्र होंगे। इसी तरह खैबर पख्तूनख्वा में 15697 और बलूचिस्तान में 5028 मतदान केंद्र स्थापित किये जायेंगे।

पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव के लिए मतदान होने है। इससे पहले पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पूर्ण मतदान योजनाएं जारी की हैं। इसके अनुसार देश भर में कुल 90,675 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

ईसीपी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 25,320 मतदान केंद्र पुरुषों के लिए जबकि 23,952 मतदान केंद्र महिलाओं के लिए बनाए गए हैं। ईसीपी ने कहा कि पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए 41,403 संयुक्त मतदान केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे।

यहां भी स्थापित किए जाएंगे मतदान केंद्र

एआरवाई न्यूज के अनुसार, चुनावी निकाय ने कहा कि पंजाब में मतदान केंद्रों की संख्या यानी 50,944 स्थापित की जानी है, जबकि सिंध में 19,006 मतदान केंद्र होंगे। इसी तरह खैबर पख्तूनख्वा में 15,697 और बलूचिस्तान में 5,028 मतदान केंद्र स्थापित किये जायेंगे।

ईसीपी ने इससे पहले शनिवार को कहा था कि उसने प्रायोगिक आधार पर चुनाव प्रबंधन प्रणाली (ईएमएस) का सफलतापूर्वक अभ्यास किया है, जिसके उपयोगी और उत्साहजनक परिणाम मिले हैं। ईसीपी प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि कुल मिलाकर पीठासीन अधिकारी संतोषजनक परिणाम देने में कामयाब रहे। हालांकि, अभ्यास के दौरान कुछ बिंदुओं पर कनेक्टिविटी चुनौतियों के कारण कुछ पीठासीन अधिकारियों को परिणाम प्रेषित करने में मामूली समस्याएं हुईं। एआरवाई न्यूज के अनुसार, इन चुनौतियों का तुरंत समाधान किया जा रहा है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com