पाक का प्रोपेगेंडा- डिप्लोमेट्स को तंग करने का लगाया आरोप, उच्चायुक्त को बुलाया

पाक का प्रोपेगेंडा- डिप्लोमेट्स को तंग करने का लगाया आरोप, उच्चायुक्त को बुलाया

पाकिस्तान भारत के खिलाफ नए-नए हथकंडे अपनाता रहता है. बीते दिनों उसने भारत में अपने राजनयिकों को परेशान करने का आरोप लगाया था. अब पाकिस्तान ने भारत में तैनात अपने उच्चायुक्त को बुलाया है. बीते सप्ताह ही पाकिस्तान ने कहा था कि अगर भारत में उसके राजनयिकों को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो वे उन्हें वापस बुला लेगा.पाक का प्रोपेगेंडा- डिप्लोमेट्स को तंग करने का लगाया आरोप, उच्चायुक्त को बुलाया

अब नया प्रोपेगेंडा करते हुए पाकिस्तान ने अपने उच्चायुक्त को बुला लिया है. पाकिस्तान अखबार डॉन के मुताबिक पाकिस्तान ने इसकी जानकारी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग और दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय को लिखित में दी थी. इसमें कहा गया था कि भारत में उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ने की वजह से वहां तैनात पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवार का रहना मुश्किल हो गया है.

पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवार को तंग करने की घटनाएं सामने आई हैं. पाकिस्तान के डिप्टी कमिश्नर के बच्चों को स्कूल जाने के दौरान रास्ते में रोक लिया गया और परेशान किया गया. इसके अलावा दिल्ली में घूम रहे पाकिस्तान के सीनियर राजनयिक को परेशान किया गया. पाकिस्तानी सूत्रों का कहना है कि भारत में पाकिस्तान के राजनयिकों के वाहनों को रोका जा रहा है और उनकी तलाशी ली जा रही है.

पाकिस्तान का ये भी आरोप है कि पाकिस्तान उच्चायुक्त में काम करने वाले भारतीय कर्मचारियों को भी काम पर आने से रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि वैसे तो पाकिस्तान और भारत के बीच लंबे अरसे से रिश्ते तनावपूर्ण हैं, लेकिन बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद ये रिश्ते ज्यादा ही बिगड़ गए हैं. नियंत्रण रेखा (LoC) और सीमा पर गोलीबारी की घटनाओं में इजाफा हुआ है. 

UNHRC में भारत ने PAK को लगाई थी लताड़

9 मार्च को जेनेवा में UNHRC की बैठक में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. साथ ही पाकिस्तान को विफल देश बताते हुए उसकी जमकर निंदा की थी. भारत ने सख्त लहजे में कहा था कि पाकिस्तान एक विफल देश है और वो भारत को लोकतंत्र का पाठ न पढ़ाए.

भारत ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद खूब फल-फूल रहा है और ओसामा बिन लादेन को वहां सुरक्षा प्राप्त थी. साथ ही भारत ने मुंबई, पठानकोट और उरी आतंकी हमले के अपराधियों को सजा दिलाने की मांग की थी. भारत की इस लताड़ के बाद से ही बुरी तरह तिलमिलाया पाकिस्तान अब नया प्रोपेगेंडा शुरू किया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com