पेटेंट को लेकर हुए विवाद में APPLE ने NOKIA को दिए 2 अरब डॉलर...

पेटेंट को लेकर हुए विवाद में APPLE ने NOKIA को दिए 2 अरब डॉलर…

नोकिया और एप्पलके बीच पिछले साल दिसंबर में पेटेंट को लेकर तकरार हुआ था और मामला मुकदमेबाजी तक पहुंच गया, जिसे मई में आपसी सहमति से सुलझा लिया गया. इसके बाद एप्पल ने मामला सुलझाने की शर्तों के तहत  नोकिया  को दो अरब डॉलर का एकमुश्त नगद भुगतान किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया इस रकम का क्या करेगी, अभी तक बताया नहीं है.पेटेंट को लेकर हुए विवाद में APPLE ने NOKIA को दिए 2 अरब डॉलर...गृह मंत्रालय खुद सभालेंगे नीतीश, जानिए किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग?
यह झगड़ा पिछले साल शुरू हुआ था, जब पेटेंट को लेकर दोनों कंपनियां उलझ गई थीं. एप्पल ने एक थर्ड पार्टी कंपनी पर पेंटेट को लेकर एंटी-ट्रस्ट मुकदमा दायर किया था, जो नोकिया की तरफ से काम करती थी. इसके बाद फिनलैंड की कंपनी नोकिया ने अमेरिकी कंपनी एप्पल पर सीधे मुकदमा दायर कर दिया. 

एप्पल के मुताबिक, नोकिया ने पीएईएस पेटेंट का दावा करने वाली संस्थाओं (एबिसिया रिसर्च एंड कॉन्वेंटेंट प्रॉपर्टी प्रबंधन) के साथ ‘अवैध पेटेंट ट्रांसफर स्कीम’ में एप्पल से पैसे निकालने के लिए षड्यंत्र किया था, क्योंकि नोकिया का सेल फोन कारोबार डूब रहा था.

जापान की NTT कंपनी ने भारत में विस्तार पर 16 करोड़ डॉलर करेगी निवेश…

भारत का भविष्य उज्ज्वल, यहां 1000 साल तक रहेंगे : टिम कुकनोकिया ने भी एप्पल के खिलाफ यूरोप और अमेरिका में सीधा मुकदमा दायर किया और आरोप लगाया कि कंपनी नोकिया के पेटेंट का उल्लंघन कर रही है. इस मुकदमे में 32 पेटेंटों का जिक्र किया गया था, जिसमें डिस्प्ले, यूजर इंटरफेस, सॉफ्टवेयर और वीडियो कोडिंग प्रौद्योगिकी शामिल थी. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com