पेमेंट सर्विस कंपनी पेटीएम को लगा बड़ा झटका, आखिर किसने दिया झटका ?

एक बार फिर भारत की दिग्गज पेमेंट सर्विस कंपनी पेटीएम को बड़ा झटका लगा है। ये झटका सॉफ्ट बैंक ग्रुप ने दिया है। दरअसल, SoftBank ने कंपनी में अपने शेयरों को लगभग 1750 करोड़ रुपये में बेचने की तैयारी कर ली है। इस खबर के सामने आते ही पेटीएम के शेयरों ने गोता लगा दिया तथा इसकी कीमत 10 प्रतिशत तक टूट गई।

ब्लॉक डील की खबर पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्यूनिकेशन के शेयरों को बेचने की होड़ सी लग गई है। इसके माध्यम से जापानी सॉप्टबैंक ग्रुप ने अपने 2 करोड़ 90 लाख शेयरों की बिक्री कर सकती है। ये खबर जैसी ही सामने आई पेटीएम के शेयर भरभराकर गिर गए। शेयर बाजार के प्री-ओपनिंग सेशन में ही इसमें 6 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली तथा बाजार आरम्भ होने के आधे घंटे के अंदर 9.32 प्रतिशत तक टूट गए। खबर लिखे जाने तक प्रातः 10 बजे पेटीएम के शेयर 545.40 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे थे।

अपनी रिपोर्ट में बोफा सिक्योरिटीज ने सॉफ्टबैंक ग्रुप की इस स्कीम का खुलासा किया है। इसमें कहा गया है कि जापानी ग्रुप पेटीएम में अपनी 4.5 प्रतिशत की भागेदारी का सौदा कर सकता है। इसे Paytm निवेशकों के लिए एक और बड़ा झटका माना जा सकता है। गौरतलब है कि देश का दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली पेटीएम की पैरेंट कंपनी one97 communication की शेयर बाजार में खराब लिस्टिंग के पश्चात् से ही निवेशकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। बता दे कि LIC के बाद पेटीएम का आईपीओ देश का दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com