प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरु में मेगा रोड शो करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए बेंगलुरु में मेगा रोड शो करेंगे, जो कि 26 किलोमीटर का होगा। खास बात ये है कि इसमें करीब 10 लाख लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। ये रोड शो 28 में से 19 विधानसभा क्षेत्रों गुजरेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को ही बेंगलुरु पहुंच चुके हैं।

जानिए, क्या रहेगा पीएम मोदी का डे प्लान

  • ब्रिगेड रोड के युद्ध स्मारक पर समाप्त होगा
  • सुबह 10 बजे से 1:30 बजे तक रोड शो
  • 26 किलोमीटर का रोड शो होने की उम्मीद
  • 28 में से 19 विधानसभा क्षेत्रों को किया जाएगा कवर
  • दोपहर 3 बजे बादामी में जनसभा
  • शाम 5 बजे हावेरी में भी होगी जनसभा

साढ़े तीन घंटे का रोड शो होगा खास

बेंगलुरु में आज होने वाला पीएम मोदी का रोड शो न्यू थिप्पसंद्रा में केम्पे गौड़ा प्रतिमा से शुरू हो गया है। कुल 26 किलोमीटर की दूरी कवर करते हुए ये रोड शो ब्रिगेड रोड के युद्ध स्मारक पर जा खत्म होगा। खास बात ये है कि भारतीय जनता पार्टी ने इसका नाम “नम्मा बेंगलुरु, नम्मा हेम,” (हमारा बेंगलुरु, हमारा गौरव) रखा है।

केंद्रीय मंत्री ने रोड शो को लेकर दी जानकारी

शुक्रवार को पीएम मोदी के इस रोड शो की जानकारी देते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि प्रधानमंत्री राज्य में 6 और 7 मई को रोड शो करेंगे। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने ये भी कहा कि 7 मई को होने वाली नीट की परीक्षा में स्टूडेंट्स को असुविधा न हो, इसके लिए प्रधानमंत्री की तरफ से बीजेपी के कुछ कार्यक्रमों में बदलाव करने को लेकर निर्देश दिए हैं।

नीट की परीक्षा के लिए रोड शो में बदलाव

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पहले 6 मई को 10 किलोमीटर का रोड शो और 7 मई को 26 किलोमीटर का रोड शो कार्यक्रम निर्धारित किया गया था, लेकिन अब इसमें बदलाव किए गए हैं। अब 6 मई को दक्षिण बेंगलुरु के सोमेश्वर भवन आरबीआई ग्राउंड से मल्लेश्वरम के सांके टैंक के बीच 26 किमी तक रोड शो किया जाएगा।

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और नतीजे 13 मई को सामने आएंगे। चुनाव आयोग के अनुसार, इस चुनाव में कुल 5,21,73,579 मतदाता इस बार वोट डालेंगे। कर्नाटक में महिला वोटर्स की संख्या 2.59 करोड़ है जबकि पुरुष वोटर्स 2.62 करोड़ हैं।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com