प्रीमियम कंपनी Apple ने अपने यूजर्स को ChatGPT से बात करने के लिए एक नई सुविधा ऐप के रूप में की पेश

एआई आधारित चैटबॉट ChatGPT का इस्तेमाल का इस्तेमाल स्मार्टफोन में नहीं किया जा सकता है। इस सर्विस का लाभ लेने के लिए यूजर को वेब वर्जन की ही सुविधा मिलती है। ChatGPT को पेश करने वाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI ने अभी तक चैटबॉट का ऑफिशियल ऐप पेश नहीं किया है। हालांकि, इस बीच एक नई टर्म WatchGPT भी सुनने को मिल रही है। ऐसे में बहुत से यूजर्स को इस नई टर्म को लेकर कई सवाल मन में आ रहे हैं। आपके इन्हीं सवालों का जवाब इस आर्टिकल में देने की कोशिश कर रहे हैं-

क्या है WatchGPT

दरअसल प्रीमियम कंपनी एपल ने अपने यूजर्स के लिए एक नई टर्म watchGPT को पेश किया है। यह एपल के ऐप स्टोर में मौजूद एक ऐप है, जिसका इस्तेमाल यूजर ChatGPT से बाचतीत करने के लिए कर सकते हैं। इस ऐप को Apple Watch Users के लिए पेश किया गया है। हालांकि, कंपनी ने AI Assistant Petey की सुविधा अपने आईफोन यूजर्स के लिए भी पेश की है।

फ्री में नहीं कर सकते ऐप का इस्तेमाल

Apple Watch में चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए ऐप में ChatGPT API का इस्तेमाल किया जाता है। बता दें, एपल द्वारा चैटजीपीटी को इस्तेमाल करने के लिए लाई गई इस सुविधा के लिए पे करने की जरूरत होगी। कंपनी का यह ऐप 349 रुपये के शुल्क के साथ ऐप स्टोर पर मौजूद है। यह ऐप थर्ड पार्टी ऐप है, जिसे Hidde van Der Ploeg नाम के डेवलपर ने पेश किया है।

watchGPT की खासियतें

Apple Watch पर watchGPT का ऐसे करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले Apple Watch में watchGPT को ऐप स्टोर से डाउनलोड करना होगा।
  • Apple Watch में ऐप को ओपन करना होगा।
  • ‘Ask me Anything’ बटन पर टैप करना होगा।
  • on-screen keyboard या voice button की मदद अपना सवाल पूछना होगा।
  • सवाल पूछने के कुछ देर बाद ही स्क्रीन पर जवाब को देखा जा सकेगा।
  •  ‘Share’ पर टैप कर जवाब को शेयर किया जा सकेगा।
  • ‘Done’ बटन पर क्लिक कर नया सवाल पूछ सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com