पश्चिम बंगाल के बजट में नोटबंदी प्रभावितों के लिए ढाई सौ करोड़

‘द इंडियन एक्सप्रेस’की एक रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार बजट में नोटबंदी प्रभावितों के लिए प्रस्ताव करने जा रही है. अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़ नोटबंदी के कारण काम छोड़कर घर लौटे पचास हज़ार कामगरों के लिए सरकार पचास हज़ार रुपए की आर्थिक राहत का प्रस्ताव बजट में करने जा रही है.

पश्चिम बंगाल के बजट में नोटबंदी प्रभावितों के लिए ढाई सौ करोड़

साथ ही नोटबंदी प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए सौ करोड़ रुपए का अलग से प्रावधान किया जा रहा है.

अख़बार की एक और रिपोर्ट के मुताबिक अबु धाबी से संचालित इस्लामिक स्टेट के एक माड्यूल ने भारत से नौ संदिग्ध चरमपंथियों की भर्ती इस्लामिक स्टेट के लिए की थी.

विधायक कहीं न बदल दें पाला, सरकार बनाने के लिए चिंतित शशिकला ने कांग्रेस से साधा संपर्क

इनमें आठ तमिलनाडु के थे और एक तेलंगाना का था. इनमें से कुछ को तो सीरिया भी भेज दिया गया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस माड्यूल का पता जनवरी 2016 में चला था.

‘द इंडियन एक्सप्रेस’की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ जम्मू कश्मीर में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इनमें से एक सरकारी कर्मचारी है. रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू के नरवाल इलाक़े के वेब मॉल में फ़िल्म शो के दौरान खड़े न होने पर 34 वर्षीय जावेद अहमद और 30 वर्षीय मुदस्सर अहमद को फ़िल्म रईस के शो के दौरान राष्ट्रगान बजने पर खड़े न होने के लिए हिरासत में लिया गया.

अगले साल से इंजीनियरिंग और आर्किटेक्ट के कोर्स में दाख़िलों के लिए एक ही प्रवेश परीक्षा आजोयित की जाएगी. ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय स्तर की ये प्रवेश परीक्षा मेडिकल दाख़िलों के लिए होनी एनईईटी परीक्षा के तर्ज पर ही होगी.

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड की दो ताईक्वांडो खिलाड़ियों ने अपने कोच पर पांच साल पहले धनबाद में बलात्कार करने की शिकायत दिल्ली पुलिस को दी है. दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में ज़ीरो एफ़आईआर दर्ज कर ली है.

कानपुर रेल हादसे और 152 मौत का जिम्मेदार, शम्सुल हुदा नेपाल से हुआ गिरफ्तार

हरयाणा के नूंह ज़िले में ईमामों ने शौचालय न होने पर निकास न पढ़ाने का फ़ैसला लिया है.

‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के मुताबिक 110 गांवों के 1200 से अधिक ईमामों ने गुरुवार को हुई बैठक में फ़ैसला लिया है कि यदि घर में शौचालय नहीं होगा तो वो निकाह नहीं पढ़ाएंगे. जमीअत-उलेमा-ए-हिंद की बैठक में शादियों में शराब और संगीत पर भी प्रतिबंध की घोषणा की गई.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com