फीकी पड़ी मेहंदी को पूरी तरह से साफ करते हैं ये टिप्स

सभी लड़कियां और महिलाएं किसी भी शादी या पार्टी के अवसर पर मेहंदी लगाती हैं. मेहंदी का रंग जितना डार्क होता है वह देखने में भी उतनी ही खूबसूरत लगती है. पर जब मेहंदी का रंग हल्का पड़ने लगता है तो यह देखने में बहुत ही खराब लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी फीकी पड़ी मेहंदी को आसानी से हटा सकते हैं. सभी लड़कियां और महिलाएं किसी भी शादी या पार्टी के अवसर पर मेहंदी लगाती हैं. मेहंदी का रंग जितना डार्क होता है वह देखने में भी उतनी ही खूबसूरत लगती है. पर जब मेहंदी का रंग हल्का पड़ने लगता है तो यह देखने में बहुत ही खराब लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी फीकी पड़ी मेहंदी को आसानी से हटा सकते हैं.   1- अपनी मेहंदी का रंग पूरी तरह से हटाने के लिए एंटी बैक्टीरिया साबुन का इस्तेमाल करें. रोजाना हाथों पर साबुन लगाने से मेहँदी पूरी तरह से छूट जाती है.   2- नमक एक अच्छे क्लींज़र  के रूप में काम करता है.  एक कटोरी में पानी लेकर इसमें थोड़ा सा नमक मिलाएं. अब इसमें अपने हाथों को आधे घंटे तक डुबाकर रखें. बाद में अपने हाथों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी मेहंदी हट जाएगी.   3- मेहंदी को हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है. टूथपेस्ट को अपने हाथों पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने हाथों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से मेहंदी का रंग उतर जाएगा.

1- अपनी मेहंदी का रंग पूरी तरह से हटाने के लिए एंटी बैक्टीरिया साबुन का इस्तेमाल करें. रोजाना हाथों पर साबुन लगाने से मेहँदी पूरी तरह से छूट जाती है. 

2- नमक एक अच्छे क्लींज़र  के रूप में काम करता है.  एक कटोरी में पानी लेकर इसमें थोड़ा सा नमक मिलाएं. अब इसमें अपने हाथों को आधे घंटे तक डुबाकर रखें. बाद में अपने हाथों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी मेहंदी हट जाएगी. 

3- मेहंदी को हटाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है. टूथपेस्ट को अपने हाथों पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने हाथों को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से मेहंदी का रंग उतर जाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com