बजरंग पुनिया ने कहा- डॉक्टर्स ने मुझे आराम करने की दी सलाह, पढ़े पूरी खबर

टोक्यो ओलंपिक: बजरंग पुनिया ने कहा कि एक खेल हारने के बाद एक एथलीट से ज्यादा निराश कोई नहीं होता। भारतीय पहलवान बजरंग ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा वर्ग में रेपेचेज के माध्यम से कांस्य पदक जीता। बजरंग ने कांस्य पदक के मुकाबले में शनिवार को कजाकिस्तान के दौलेट नियाजबेकोव को 8-0 से हरा दिया। पुनिया और नियाज़बेकोव के बीच मैच में, पूर्व ने पहले पीरियड में 2-0 की बढ़त बना ली और सारा दबाव कज़ाख प्रतिद्वंद्वी पर अंतिम तीन मिनट में जा रहा था। अंतिम तीन मिनट में बजरंग अपनी पकड़ बनाने में सफल रहे और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को कांस्य पदक से दूर रखा।

बजरंग ने रविवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा, “मैं कांस्य से संतुष्ट नहीं हूं। मैं देश को वह पदक नहीं दे सका जिसकी उन्हें उम्मीद थी।” उन्होंने कहा, “डॉक्टरों ने मुझे दाहिने घुटने के कारण आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन मैं प्रशिक्षण लेना चाहता था ताकि मैं ओलंपिक में भारत के लिए खेल सकूं।” रूस में पुनर्वसन करने के बारे में बात करते हुए, बजरंग ने कहा: “पुनर्वास मैंने रूस में किया था। क्योंकि भारत वापस आने और फिर टोक्यो जाने से एक जोखिम होगा, इसलिए मैंने अपनी टीम के साथ रूस में पुनर्वसन किया और पुनर्वसन किया। ”

रूस में एक स्थानीय टूर्नामेंट खेलने के दौरान लगी चोट पर प्रकाश डालते हुए, जिसने ओलंपिक में खेलते समय चोट के कारण बजरंग के आक्रामक आंदोलनों में बाधा डाली, उन्होंने कहा: “हमारे पास कोई समय नहीं था। मैंने वजन के लिए प्रशिक्षण किया था। हार गया और एक महीने तक नहीं चला और मैट पर प्रशिक्षण भी नहीं ले पाया। इसलिए खेलों में मेरा आंदोलन प्रभावित हुआ। और आखिरी बाउट के लिए, मैं सिर्फ कांस्य के लिए गया क्योंकि उसके बाद मैं आराम कर सकता हूं। “

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com