बजाज ऑटो के MD राजीव बजाज को मिली थी राहुल गांधी से बात न करने की नसीहत, जाने क्या थी वजह

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बात नहीं करने की नसीहत मिली थी. ये खुलासा खुद राजीव बजाज ने किया है. दरअसल, इन दिनों देश की इकोनॉमी को लेकर राहुल गांधी अलग-अलग क्षेत्र के विशेषज्ञों से बातचीत कर रहे हैं. इसी के तहत उन्‍होंने बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज से भी बात की है.

इस बातचीत के दौरान राजीव बजाज ने राहुल गांधी से कहा, ”मैंने जब किसी को बताया कि मैं राहुल गांधी से बात करने जा रहा हूं. उसकी पहली प्रतिक्रिया थी, मत करो. इससे आपको परेशानी हो सकती है.” राजीव बजाज के मुताबिक उस शख्‍स ने कहा, मीडिया में बोलना अलग बात है, लेकिन राहुल गांधी से बातें करना दूसरी बात है.

राहुल गांधी ने भी बताया किस्‍सा

वहीं बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने राजीव बजाज को एक घटना के बारे में बताया. राहुल गांधी ने कहा, ” कल, मेरे एक मित्र ने मुझसे पूछा कि आपका अगला संवाद किसके साथ है? और मैंने उसे बताया कि मैं मिस्टर बजाज से बात कर रहा हूं. इस पर उस आदमी ने कहा कि दम है बंदे में.. ” राहुल गांधी के मुताबिक उन्‍होंने पूछा कि इसका क्या मतलब? तो इस सवाल पर मेरे मित्र ने कहा ”अच्छा है, उनमें आपसे बात करने की हिम्मत है.”

लोग बोलने से डरते हैं

राहुल गांधी से बातचीत के दौरान राजीव बजाज ने देश के माहौल को लेकर भी बयान दिया है. राजीव बजाज ने कहा कि हमारे यहां 100 लोग बोलने से डरते हैं, जबकि उनमें से 90 के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं होता. मेरे पिता की तरह बोलने का जोखिम बहुत कम लोग उठा पाते हैं. उन्‍होंने ये कहा कि उद्योगपित भी दूध के धुले नहीं हैं लेकिन सभी एक जैसे नहीं होते हैं.

आपको यहां बता दें कि बीते साल एक कार्यक्रम में राजीव के उद्योगपति पिता राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह के सामने सरकार की आलोचना की थी. उन्‍होंने कहा था कि इस वक्त देश में लोगों के बीच खौफ का माहौल है. लोगों को ये विश्वास नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में किस तरह लिया जाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com