यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले गनी ने सरकार द्वारा लगाए गए संघर्षविराम की समाप्ति के बाद अफगान सुरक्षा बलों को तालिबान के खिलाफ आक्रामक अभियान चलाने का निर्देश दिया था.

बम धमाके में सिख उम्मीदवार अवतार सिंह सहित 20 की मौत, कई हिंदू भी शामिल

अफगानिस्तान के जलालाबाद में विस्फोट की एक घटना में 20 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. मारे गए 20 लोगों में से 12 लोग हिंदू और सिख थे. इस हमले में स्थानीय सिख नेता अवतार सिंह खालसा की भी मौत हो गई है. अवतार सिंह खालसा अक्टूबर में होने वाले संसदीय चुनाव भी लड़ने वाले थे. बता दें कि एक आत्मघाती हमलावर ने ये बम ब्लास्ट किया है. जलालाबाद , नंगरहार प्रांत की राजधानी है.यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले गनी ने सरकार द्वारा लगाए गए संघर्षविराम की समाप्ति के बाद अफगान सुरक्षा बलों को तालिबान के खिलाफ आक्रामक अभियान चलाने का निर्देश दिया था.

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि कई शवों और घायलों को जलालाबाद के अस्पताल में लाया गया. जलालाबाद , नंगरहार प्रांत की राजधानी है. गनी के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि राष्ट्रपति अभी भी नंगरहार में ही हैं लेकिन उनके लिए खतरे जैसी कोई बात नहीं है

यह विस्फोट यहां के एक बाजार में हुआ , जहां अफगानी हिंदू स्टॉल लगाते हैं. प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अतुल्लाह खोगयानी ने शुरुआती जानकारी में बताया कि आत्मघाती हमले में 12 लोगों की जान चली गई और 20 लोग घायल हो गये. गनी इस अशांत प्रांत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत आज सुबह एक अस्पताल का उद्घाटन करने जलालाबाद पहुंचे थे.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने गए सिखों के आईएस द्वारा मारे जाने की वो कड़ी निंदा करते हैं. वैश्विक तौर पर लोगों को इन बर्बर लोगों के आतंक के खिलाफ आगे आना होगा और इन्हें दुनिया से हटाने के लिए आवाज़ उठानी होगी. उनकी सरकार पीड़ितों और उनके परिवार की पूरी मदद करेगी.

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले गनी ने सरकार द्वारा लगाए गए संघर्षविराम की समाप्ति के बाद अफगान सुरक्षा बलों को तालिबान के खिलाफ आक्रामक अभियान चलाने का निर्देश दिया था.

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com