बिहार बोर्ड मैट्रिक सेकेंड डमी एडमिट कार्ड जारी!

अगर इन प्रवेश पत्रों में स्टूडेंट्स के नाम उनके माता-पिता के नाम या जन्मतिथि में कोई भी त्रुटि पाई जाती है तो वे संबंधित स्कूल अपने विद्यालय के लेटर हेड पर डेट अंकित करते हुए अपने सिग्नेचर एंव मुहर के साथ समिति की ईमेल आईडी पर उसके प्रूफ के साथ प्रतिवेदन भेज सकते हैं|

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने दसवीं कक्षा के लिए सेकेंड डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। बोर्ड ने द्वितीय डमी हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर रिलीज किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे स्कूलों की मदद से इसे प्राप्त करके चेक कर लें। बता दें कि यह हॉल टिकट स्कूल प्रमुख पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस संबंध में बोर्ड की ओर से सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट भी शेयर की गई है। इसके मुताबिक, मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2024 के लिए शिक्षण संस्थानों द्धारा स्टूडेंट्स के भरे गए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म के आधार पर उनका सेकेंड डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। यह प्रवेश पत्र पोर्टल पर सुधार करने के लिए 22 नवंबर, 2023 तक उपलब्ध रहेंगे।

अगर इन प्रवेश पत्रों में स्टूडेंट्स के नाम, उनके माता-पिता के नाम या जन्मतिथि में कोई भी त्रुटि पाई जाती है तो वे संबंधित स्कूल अपने विद्यालय के लेटर हेड पर डेट अंकित करते हुए अपने सिग्नेचर एंव मुहर के साथ समिति की ईमेल आईडी पर उसके प्रूफ के साथ प्रतिवेदन भेज सकते हैं। बस स्कूल इस बात को न भूलें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक सेकेंड डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध बिहार बोर्ड मैट्रिक द्वितीय डमी एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका कक्षा 10वीं का दूसरा डमी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद, आगे के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com