बिहार में RJD Leader Triple Murder पर हो रहा सियासी बवाल, तेजस्‍वी बोले- JDU MLA को करो गिरफ्तार

RJD Leader Triple Murder: बिहार में सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक दबंग विधायक (MLA) पर राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के एक नेता के माता-पिता व भाई के तिहरे हत्‍याकांड (Triple Murder) का आरोप लगा है। घटना में आरजेडी नेता को भी गोली लगी, जिनकी हालत गंभीर है। घटना को लेकर अब बिहार की सियासत गरमा गई है। जेडीयू विधायक ने घटना में संलिप्‍तता से इन्‍कार किया है तो आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर उन्‍हें बचाने का आरोप लगाते हुए दो दिनों में उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

गोलीबारी में आरजेडी नेता घायल, तीन स्‍वजनों की मौत

विदित हो कि रविवार को गोपालगंज के हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में आरजेडी नेता जेपी यादव अपने घर में स्‍वजनों के साथ थे। इसी बीच बाइक सवार अपराधियों ने आकर पूरे परिवार पर अंधाधुंध गोलीबारी (Indiscriminate Firing) की। घटना में आरजेडी नेता के माता-पिता (Parents) मौके पर ही मारे गए। जबकि, आरजेडी नेता व उनके भाई (Brother) बुरी तरह घायल (Critically Injured) हो गए। बाद में भाई की भी मौत (Death) हो गई। आरजेडी नेता का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) में चल रहा है।

एफआइआर में जेडीयू विधायक सहित तीन को नामजद

पुलिस को दिए अपने बयान में आरजेडी नेता ने घटना में जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय (Amrendra Kumar Pandey) उर्फ पप्पू पांडेय (Pappu Pandey) उर्फ काली पांडेय (Kali Pandey) तथा मुकेश पांडेय (Mukesh Pandey) व सतीश पांडेय (Satish Pandey) की संलिप्‍तता की बात कही। पुलिस ने एफआइआर (FIR) दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, जेडीयू विधायक के खिलाफ अभी कार्रवाई नहीं की गई है।

विधायक के रिश्‍तेदार को भी भून डाला, गैंगवार की आशंका

घटना के दो दिनों बाद गाेपालगंज में एक और बड़ी वारदात हो गई। मंगलवार को रेपुरा गांव में बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय के फुफेरे भाई मुन्ना तिवारी (Munna Tiwary) को गोलियों से भून डाला। मुन्ना तिवारी जेडीयू विधायक के हथुआ-मीरगंज सड़क पर स्थित पेट्रोल पंप का प्रबंधन संभालते थे। रुपनचक गांव में आरजेडी नेता के तीन स्‍वजनों की हत्या के ठीक दो दिन बाद उसी स्टाइल में तिहरे हत्‍याकांड में आरोपित विधायक के रिश्तेदार की हत्या को लोग गैंगवार (Gang War) का परिणाम मान रहे हैं। हालांकि, पुलिस इस बाबत फिलहाल कुछ नहीं कह रही।

घायल से मिले तेजस्‍वी, नीतीश कुमार पर जमकर बोला हमला

इस बीच आरजेडी नेता व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव ने पीएमसीएच जाकर घायल आरजेडी नेता से मुलाकात की। उन्‍होंने कहा कि तीनों मृतक व घायल उनकी पार्टी के कार्यकर्ता थे। इसके बाद तेजस्‍वी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर जमकर हमला बोला।

आरोपित विधायक की गिरफ्तारी को ले दिया अल्‍टीमेटम

तेजस्वी ने सरकार पर अपराध नियंत्रण में विफल होने का आरोप लगाया और कहा कि वे अपने नेताओं पर हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि विधि-व्यवस्था (Law and Order) से कोई समझौता नहीं करेंगे। गोपालगंज में जिनकी हत्या की गई, उन्‍होंने मरने से पहले अमरेंद्र पांडेय और सतीश पांडेय का नाम ले रहे थे। किंतु उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। तेजस्वी ने कहा कि वे सरकार को दो दिनों की मोहलत देते हैं। अगर इस बीच गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे पटना से गोपालगंज तक मार्च (Patna to Gopalganj march) करेंगे।

राज्‍य सरकार पर अपराधियों को बचाने का लगाया आरोप

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार अपराधियों को बचा रही है। तिहरे हत्याकांड में मुकेश पांडेय, सतीश पांडेय और जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय का हाथ है। घायल जेपी यादव ने भी अपने बयान में विधायक का नाम लिया है।

विधायक का पलटवार- खुद घाेटालों में फंसे, चले हैं आरोप लगाने

घटना को लेकर जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय ने भी अपनी सफाई दी है। उन्‍होंने खुद को अपराधी नहीं, जनता का सेवक बताते हुए घटना में संलिप्‍तता से इन्‍कार किया है। विधायक ने तेजस्‍वी पर पलटवार करते हुए कहा कि खुद तो घाेटालों में फंसे हुए हैं और चले हैं मुझपर आरोप लगाने।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com