बुधवार को बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

आईटी कंपनियों और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में हो रही खरीदारी ने शेयर बाजार को बढ़त हासिल करने में मदद की है। आज बेंचमार्क इक्विटी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 475.88 अंक उछलकर 71,913.07 पर पहुंच गया, जो अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है। निफ्टी 138.8 अंक चढ़कर 21,591.90 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।

टॉप गेनर और टॉप लजर स्टॉक

आज सेंसेक्स पैक में विप्रो, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर टॉप गेनर रहे। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एक्सिस बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। खबर लिखते वक्त एनएसई पर 1492 शेयर हरे निशान पर और 487 लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

वैश्विक बाजार का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल, टोक्यो और हांगकांग सकारात्मक क्षेत्र में रहे जबकि शंघाई निचले स्तर पर कारोबार कर रहा था। मंगलवार को अमेरिकी बाजार हरे निशान पर बंद हुए। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.10 प्रतिशत गिरकर 79.15 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 601.52 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

मेहता इक्विटीज लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (अनुसंधान) प्रशांत तापसे ने कहा

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और एफआईआई द्वारा शेयर बेचने जैसी चिंताओं के बावजूद, दलाल स्ट्रीट नई ऊंचाई के लिए अपनी आशावाद बनाए रखता है। सकारात्मक उत्प्रेरकों में डॉव जोन्स और नैस्डैक में लाभ, कमजोर अमेरिकी डॉलर, कम अमेरिकी ट्रेजरी बांड पैदावार और चल रही फेड दर शामिल हैं।

रुपये में आई तेजी

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की बढ़त के साथ खुला है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में, घरेलू मुद्रा 83.17 पर खुली और ग्रीनबैक के मुकाबले 83.14 पर कारोबार करने के लिए आगे बढ़ी, जो पिछले बंद के मुकाबले 4 पैसे की वृद्धि दर्ज करती है। मंगलवार को घरेलू मुद्रा डॉलर के मुकाबले 83.18 पर बंद हुई।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com