ब्रिटेन में हुए एक शोध में बताया गया की भारतीयों में कोरोना के 50-75 प्रतिशत ज्यादा का है खतरा

ब्रिटेन में हुए एक शोध में यह बताया गया है कि भारतीयों में कोरोना वायरस से मौत का सबसे ज्यादा खतरा है। यह शोध इंग्लैंड एंड वेल्स में रहने वाले भारतीय लोगों पर किया गया है। जिसमें भारतीयों में कोरोना के 50-75 प्रतिशत ज्यादा खतरा बताया गया है। लंदन में जारी एक नवीनतम सांख्यिकीय विश्लेषण के अनुसार, इंग्लैंड और वेल्स(England & Wales) में रहने वाले भारतीय पुरुषों और महिलाओं में कोरोना से मौत का खतरा लंदन में रह रहे ब्रिटिश पुरुषों और महिलाओं की तुलना में 50 से 75 प्रतिशत अधिक है।

ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) जिसने इस साल की शुरुआत में कोरोना वायरस के प्रभाव के संबंध में एक समान जातीय भिन्नता का निष्कर्ष निकाला। उसने इस सप्ताह अपने आंकड़ों को अद्यतन किया और यह भी पाया कि असमानता के पीछे के कारक जीवित व्यवस्था और प्रकृति से अधिक जुड़े हुए थे।

लंदन के ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) की इस रिपोर्ट के मुताबिक, 28 जुलाई तक हुई मौतों के आंकड़ों को देखा जाए तो अश्वेत और साउथ एशियन लोगों में कोरोना से मौत का खतरा श्वेत लोगों से ज्यादा है। इससे पहले 15 मई तक हुई मौतों में भी ONS ने ऐसे ही आंकड़े मिलने का दावा किया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com