बड़ा खुलासा: आखिर खुला महिलाओं के बाल काटने वालों का राज ...तो इसलिए...

बड़ा खुलासा: आखिर खुला महिलाओं के बाल काटने वालों का राज …तो इसलिए…

राजस्थान से शुरू हुआ चोट‌ियां कटने का स‌िलस‌िला अब हर‌ियाणा से होते हुए द‌िल्ली तक पहुंच गया है। केवल हर‌ियाणा के हथीन में ही 9 चोट‌ियां कट चुकी हैं वहीं मेवात में ये स‌िलस‌िला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इतनी वारदातें होने के बावजूद अब तक यह पता नहीं लगाया जा सका है क‌ि आख‌िर वो कौन है जो ये काम कर रहा है। कोई इसे भूत बता रहा है तो कोई ज‌िन्न। पढ़ें क्या है पूरा मामला… बड़ा खुलासा: आखिर खुला महिलाओं के बाल काटने वालों का राज ...तो इसलिए...

बड़ा खुलासा: आर्थिक तंगी से परेशान होकर, की थी जलबोर्ड अधिकारी की हत्या…

नई दिल्ली के छावला के कांगनहेड़ी में चोटी काटे जाने की घटनाओं से महिलाएं सहमी हुई हैं। रविवार रात तक गांव की दो अन्य महिलाओं की भी चोटी काट ली गई।  कुल तीनों ही मामलों में महिलाएं सिर में तेज दर्द होने के बाद बेसुध हो गईं। बाद में उनकी चोटी कटी हुई पड़ी मिली। पुलिस ने तीनों चोटी को कब्जे में कर उसे जांच के लिए भेज दिया है।
बाहर से काम कर आने वाली महिलाएं रहीं निशाने पर अभी तक की जांच में तीनों ही मामलों में एक चीज सामान है। उन तीनों महिलाओं को निशाना बनाया गया है जो खेत या फिर किसी अन्य जगह से काम कर घर पहुंचीं थी। पुलिस के लिए परेशानी की बात यह है कि तीनों महिलाओं को घर में निशाना बनाया गया। घर वालों का कहना है कि जिस कमरे में महिला को निशाना बनाया गया, उसमें बाहर का कोई व्यक्ति भीतर नहीं आया। उन कमरों का दरवाजा बंद था। 

मेवात जिले में महिलाओं की चोटी कटने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जिले में लगातार भय का माहौल बना हुआ है। वहीं अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।  सोशल मीडिया पर यह मामला बड़ी तेजी से छाया हुआ है। अफवाहें भी जोरों पर हैं। इन घटनाओं के पीछे कोई एक कीड़े का नाम बता रहा है तो कोई चुडै़ल या अदृश्य शक्ति, वहीं कुछ लोग आए दिन फोटो पोस्ट कर बता रहे हैं कि विभिन्न स्थानों पर चोटी काटने वाले गैंग के सदस्य पकड़े गए हैं। हालांक पुलिस के अनुसार ऐसा कुछ भी नहीं है। 

आखिरकार वहीं हुआ जो सच था। ग्रामीणों द्वारा चुटिया काटने के आरोप में पुलिस को पकड़कर दिये गए दो युवकों व एक बुजुर्ग महिला को मेडिकल कॉलेज नल्हड़ के चिकित्सकों ने मानसिक रोगी घोषित कर दिया है। सोमवार को तीनों लोगों को पुर्नवास के लिए रोहतक भेजा गया है। मानसिक रोगियों के लिए जिले में काम कर रही सामाजिक संस्था के सरंक्षक साहुन खान ने बताया कि नगीना व फिरोजपुर झिरका पुलिस द्वारा नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाये गए तीनों रोगियों की डॉक्टरों की रिपोर्ट आ गई है जिसमें साफ लिखा है कि ये पागल है।
 

मेवात से मांगने वाले भिखारी हुऐ गायब
जब से मेवात जिल् में महिलाओं के बाल कटने की घटना सामने आ रही हैं तभी से शहरी इलाकों से भिखारी गायब हो गए हैं। सरपंच फजरूदीन बेसर और पंचायत समिति सदस्य शमीम का कहना है कि भिखारियों ने डर की वजह से मेवात इलाका छोड़ दिया है। उनको डर है कहीं लोग उन्हें चोटी काटने वाला समझकर पीटने न लगें।
 

पलवल जिले में चोटी कटने का भय लगातार बढ़ता जा रहा है। जितनी भी पीड़िता सामने आई हैं अधिकतर बेहोश हो जाती हैं और कई तो बदहवासी की हालत में हैं। नूंह मेडीकल कालेज के चिकित्सक भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। इस कारण महिलाओं ने ताबीज आदि पहनने शुरू कर दिए हैं। हिंदू समाज की अधिकतर महिलाओं ने अपने घरों के मुख्य द्वार पर हल्दी का पंजा व स्वास्तिक छापने शुरू कर दिए हैं।
 

सोमवार को हथीन के गांव मलाई से नुसरत पत्नी इनाम की दिनदहाड़े चोटी कट गई। चोटी कटते ही वह सुधबुध खो बैठी। इससे पूर्व बहीन निवासी बच्चू (लाइनमेन) एवं उसके बड़े भाई भगत सिंह की लड़कियों की चोटियां कट गईं। ग्रामीणों ने बताया लड़की कीर्ति और आरती अपने घरवालों के पास साथ-साथ चारपाई बिछा कर सोई हुई थी। जब सुबह अपनी भैंस को चारा डालने के लिए जगा तो उसे लड़कियों के बाल कटे व फैले हुए दिखाई दिए।
 

 राजस्थान और हरियाणा के गांवों में चोटी कटने की घटनाओं के बाद अब नंदगांव में इस प्रकार के मामले सामने आने लगे हैं। सोमवार को लौहरबारी गांव में एक महिला की चोटी कट गई है। जबकि रविवार को इसी क्षेत्र गांव भड़ौखर में महिला की चोटी कटने का हल्ला मचा था।
 

अन्य राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर की जाएंगी जांच
पुलिस का कहना है कि महिलाओं की चोटी काटने की घटनाएं दिल्ली के अलावा राजस्थान और हरियाणा में भी हुई है। दिल्ली पुलिस उन राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर घटनाओं की जांच करेगी।  जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस ऐसी हरकतें करने वालों और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखे हुए है। पुलिस ने अनधिकृत प्रवेश, महिला की अस्मिता को ठेस पहुंचाने और चोट पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गुरुग्राम की एसीपी तान्या स‌िंह ने बताया कि चोटी कटने के मामले में कोई घर में ना तो चोरी की जाती है और ना ही कोई मारपीट की जाती है। महिलाओ की चोटी कटकर गिर रही है। इसलिए उन्होनेें औरतों को संदेश दिया है कि घर में किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर न घुसने दे और किसी भिखारी को भीख न दे। अगर कोई बाहरी आदमी जिस पर संदेह हो तुरंत पुलिस को सूचना दे।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com