बड़ी खबर: यहां पर एक घंटे में बदले जा रहे हैं 5 करोड़ रुपए

नोटबंदी के बाद से एक तरफ जहां आम लोगों को चार हजार रुपए बदलवाने में भी पूरा दिन लग जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो एक घंटे के अंदर करोड़ों रुपए बदलवा रहे हैं। नोटों की अदला-बदली कर रहे लोगों का दावा है कि कई सरकारी और प्राइवेट बैंकों की शाखाओं में कैशियर से लेकर मैनेजर तक इस रैकेट में शामिल हैं।

बड़ी खबर: यहां पर एक घंटे में बदले जा रहे हैं 5 करोड़ रुपए

खुशखबरी: अगर आपके पास 500-1000 के पुराने नोट हैं तो ये पढ़ें

चलन से बाहर किए गए करंसी नोटों की अवैध रूप से अदला-बदली धड़ल्ले से हो रही है। इस काम में लिप्त लोगों का कहना है कि देशभर में उनके एजेंट्स सक्रिय हैं जो पुराने नोटों के बदले नए नोटों का इंतजाम कुछ घंटों में कर सकते हैं। हालांकि इसमें वे तगड़ा कमिशन ले रहे हैं। इसमें शामिल होने का दावा करने वाले जितेन ने कहा कि अगर आपके पास एक करोड़ रुपये कैश हो तो हम एक घंटे में उसे एक्सचेंज कर सकते हैं, देश में कहीं भी। इसका कमिशन देना होगा।

यहाँ सिर्फ गले मिलने के लिए पैसे खर्च कर रहे हैं लोग

एक शख्स ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि वो एक दिन में पांच करोड़ रुपए बदल सकता है लेकिन यह तभी होगा जब कोई ऐसा आदमी आपके बारे में हमें बताए, जो पहले हमसे यह काम करा चुका हो। अभी एक्सचेंज पर कमिशन 10 पर्सेंट है। यानी अगर कोई 500 और 1000 के अमान्य नोटों में एक करोड़ रुपये एक्सचेंज करे तो उसे 10 लाख रुपये का कमिशन चुकाना होगा।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com