#बड़ी खबर: BBAU में बेटियों को सराहना, बेटों को नसीहत दे गए राष्ट्रपति कोविंद..

#बड़ी खबर: BBAU में बेटियों को सराहना, बेटों को नसीहत दे गए राष्ट्रपति कोविंद..

बीबीएयू के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद ने जहां छात्राओं की सराहना की वहीं छात्रों को नसीहत दे गए। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां बाबा साहेब के सपनों से भी आगे निकल चुकी हैं।#बड़ी खबर: BBAU में बेटियों को सराहना, बेटों को नसीहत दे गए राष्ट्रपति कोविंद..ये रही कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सोनिया के 19 साल, देखें यादगार तस्वीरें

छात्रों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि नौकरी में बहुत सारी सीमाएं होती हैं। युवाओं को स्वरोजगार पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में अभी काफी काम करना बाकी है।

दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति कोविंद लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नईक और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने उनका स्वागत किया। लखनऊ की पहली महिला मेयर संयुक्ता भाटिया ने राष्ट्रपति को शहर की चाभी देकर उनका स्वागत किया। 

दीक्षांत समारोह में पहुंचने से पहले वह रिसालदार पार्क स्थित बौद्ध विहार पहुंचे जहां उन्होंने बौद्ध भिक्षु प्रज्ञानंद को पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि बाबा साहेब को बौद्ध धर्म की दीक्षा देने वाले महान व्यक्तित्व की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com