बड़ी खबर: PM मोदी की जान को खतरा, दुनिया की सबसे खतरनाक फोर्स अलर्ट

PM नरेन्द्र मोदी की जान को कितना खतरा है इस बात को हम सब भलीभांति जानतें हैं। हर दिन पीएम की जान को खतरा इस बात की जानकरी खबरों के माध्यम से हमे मिलती है। लेकिन क्या आप जानतें है। जो जानकारी सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से पीएम मोदी के विशेष सुरक्षा सलाहकारों को मिलती है उसके बाद उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी जो संभालते है उन्हें कहा जाता एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) इसके कमांडो इतने तेज होते है कि पलक झपकते ही हालात से निपटें में उस्ताद होते हैं।

मोदी बोले: अटलजी की मेहनत काम आएगी, अब किसी को मेहनत करने की जरूरत नहीं

1- एसपीजी के जवान आधुनिक हथियार से रहतें है लैस, इनके पास FNF-2000 असॉल्ट राइफल, ऑटोमैटिक गन और इनके पास 17 एम नामक खतरनाक पिस्टल होती है।

2 – हर किसी की गतविधि पर नजर रखने के लिए एसपीजी के जवान एक विशेष चश्में को पहनते हैं इस चश्में को इस तरह से बनाया जाता है की हमले के वक्त वो आसानी से देख सकतें हैं।
3- एसपीजी के जवानों के शारीर पर सबसे हल्का और मजबूत बुलेटप्रूफ जैकेट होता है। अचानक गोलीबारी के दौरान पीएम की रक्षा के लिए दुश्मन के आगे खड़े हो जातें हैं और पलक झपकते ही दुश्मन को गोलियों से भुन डालते हैं।

बड़ी खुशखबरी: 25 रुपए में 25 लाख का घर दे रहे हैं मोदी जी

4- एसपीजी के जवान हमेसा एल्बो गार्ड और जो जूता पहनते हैं वो जमनी पर फिसलता नही यहीं नही इनके हात में एक विशेष दस्ताना आप ने देखा होगा। इस दस्ताने के कारण उनके हाथ से हथियार फिसलता नही और उन्हें चोट नही लगती है।

5- बिना हथियार के भी एसपीजी के जवान कईयों पर भारी पडतें हैं इन्हें ट्रेनिंग के दौरान मार्शल आर्ट की विशेष ट्रेनिंग दी जाती है। एसपीजी के जवान हर मुसीबत में अपने वचन को हमेशा निभातें है।
6- पीएम के काफिले के दौरान सड़क के चप्पे चप्पे पर इनकी नजर होती है इसके अलावा पीएम की यात्रा से पहले ही वहां की मुसीबतों से निपटने जगह की पूरी जानकरी लेकर तैयार रहतें हैं।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com