भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में दिख रही कुछ राहत, तेज हुई स्वस्थ होने की रफ्तार

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के खिलाफ जारी जंग में कुछ राहत मिलती दिख रही है। देश में लगातार तीसरे दिन स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा रही। हालांकि नए मामलों (Coronavirus New Cases) में भी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। 2.96 लाख मामलों के साथ भारत कोरोना संक्रमितों के मामले में ब्रिटेन को पीछे छोड़ प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 10,956 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सर्वाधिक एक दिन का आंकड़ा है। कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 1,47,194  मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 1,41,842  है। देश में अब तक संक्रमण की चपेट में आए 8,498 लोगों की मौत हो गई है।

LIVE India Coronavirus Updates

Coronavirus Delhi LIVE at : 12.03 PM

सुप्रीम कोर्ट ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान उड़ानों के लिए बुक किए गए एयरलाइन टिकटों पर रिफंड की मांग वाली याचिकाओं पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय से जवाब मांगा है।

Coronavirus Puducherry LIVE at : 11.52 AM

पुडुचेरी में कोरोना वायरस के अब तक कुल 163 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से 84 सक्रिय मामले हैं, 76 मरीज ठीक हो चुके हैं और 3 की मौत हुई है: पुडुचेरी सरकार

Coronavirus Delhi LIVE at : 11.45 AM

LNJP अस्पताल के कोरोना वार्ड में शव दिखाने वाले वीडियो पर दिल्ली के मुख्य सचिव, LNJP अस्पताल के हेल्थ सिक्योरिटी एंड मेडिकल डायरेक्टर के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अवमानना ​​याचिका दायर।

Coronavirus Delhi LIVE at : 11.39 AM

जस्टिस अशोक भूषण ने कहा, ‘हमने कंपनियों के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई न करने का निर्देश दिया था। पहले के आदेश ही जारी रहेंगे। जुलाई के आखिरी हफ्ते तक केंद्र को एक विस्तृत हलफनामा दाखिल करना होगा। राज्य सरकार का श्रम विभाग कर्मचारियों और कंपनियों के बीच बातचीत में मदद करेंगे।’

Coronavirus Odisha LIVE at : 11.26 AM

ओडिशा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 112 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,498 हो गई है जिसमें से 2,354 मरीज़ ठीक हो चुके हैं।

Coronavirus Delhi LIVE at : 11.19 AM

सुप्रीम कोर्ट ने MSMEs सहित कई कंपनियों द्वारा दायर कई याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया, याचिकाओं में लॉकडाउन में 54 दिनों की अवधि के लिए कर्मचारियों के पूर्ण वेतन और भुगतान करने के गृह मंत्रालय के आदेश को चुनौती दी गई है।

Coronavirus Delhi LIVE at : 11.14 AM

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एमसीडी द्वारा किए जा रहे 2098 मौतों के दावे पर कहा, ‘वे इस जानकारी को हमारे पास क्यों नहीं भेजते? नाम, आयु और रिपोर्ट सभी विवरणों की आवश्यकता है।

Coronavirus Delhi LIVE at : 11.05 AM

नहीं, लॉकडाउन का विस्तार नहीं किया जाएगा: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन के विस्तार पर चर्चा हुई है

Coronavirus Rajasthan LIVE at : 10.58 AM

राजस्थान में आज 10:30 बजे तक कोरोना वायरस के 92 पॉजिटिव केस सामने आए है और इस दौरान 4 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 11,930 है, जिसमें 2,818 सक्रिय मामले और 269 मौतें शामिल हैं: राज्य स्वास्थ्य विभागण

Coronavirus Telangana LIVE at : 10.42 AM

तेलंगाना में कारोना वायरस की स्थिति को लेकर सीएम चंद्रशेखर राव को ज्ञापन देने की घोषणा के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल को हाउस अरेस्ट किया गया है: भाजपा नेता डॉ. के लक्ष्मण

Coronavirus Hyderabad LIVE at : 10.34 AM

ड्राइवर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हैदराबाद के मेयर बोंथू राममोहन और उनके परिवार ने खुद को होम क्वारंटाइन कर दिया है। ड्राइवर का गुरुवार को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।

Coronavirus Bihar LIVE at : 10.17 AM

पटना के गांधी मैदान को आज फिर से लोगों के लिए खोला गया है। भाजपा सांसद रामकृपाल यादव भी गांधी मैदान में मॉर्निंग वॉक करते नजर आए। उन्होंने ने कहा,’ मैं बिहार सरकार को गांधी मैदान खोलने के लिए दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। कोरोना से लड़ने के लिए व्यायाम और वॉक करना अनिवार्य है।’

Coronavirus Maharashtra LIVE at : 10.10 AM

मुंबई पुलिस में कोरोना वायरस के कुल 2028 पॉजिटिव केस हैं और स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स में कुल 82 मामले हैं।

Coronavirus India LIVE at : 9.45 AM

कोरोना वायरस के 2.96 लाख मामलों के साथ भारत दुनिया के सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में ब्रिटेन (2,92,860) को पीछे कर चौथे स्थान पर पहुंच गया है। इस समय भारत से आगे रूस, ब्राजील और अमेरिका हैं।

Coronavirus India LIVE at : 9.37 AM

पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 10,956 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 396 लोगों की मौत हुई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus India LIVE at : 9.33 AM

देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 97 हजार 535 पहुंच गई है। इसमें से 1,41,842 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,47,194 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 8498 लोगों की जान जा चुकी है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus India LIVE at : 9.22 AM

सिलीगुड़ी की मछली मंडी से जुड़े कोरोना वायरस के कुछ मामले मिलने के बाद जिला प्रशासन ने मंडी को बंद करने का फैसला लिया। मंडी को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है।

Coronavirus Egypt News LIVE at : 9.15 AM

मिस्र 1 जुलाई से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों और विदेशी पर्यटकों के लिए अपना मुख्य समुद्री तट खोल देगा। कोरोना वायरस की वजह से मिस्र ने मार्च में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया और रेस्तरां, होटल और कैफे बंद कर दिए थे।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 8.56 AM

दिल्ली सरकार ने अपनी कोविड-19 डिस्चार्ज पॉलिसी में बदलाव किया है। इसके अनुसार, हल्के या बहुत हल्के लक्षण वाले मरीजों को लक्षण दिखाने के 10 दिनों के भीतर छुट्टी दे दी जाएगी। ऐसे रोगियों की छुट्टी देते सम दूसरा टेस्ट नहीं किया जाएगा।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 8.38 AM

पश्चिम विहार क्षेत्र में G-17 आरडब्ल्यूए फेडरेशन ने बिना किसी संस्था की मदद के ​अपने इलाके के निवासियों के लिए निशुल्क तीन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की है।

Coronavirus MP News LIVE at : 8.29 AM

हमने तय किया है कि भोपाल हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार को बंद रहेगा: मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा

Coronavirus Mumbai News LIVE at : 8.18 AM

महाराष्ट्र सरकार के आदेश के बाद मुंबई में BEST की बस सेवा फिर से शुरू हो गई है। यात्रियों का कहना है कि सड़कों पर सीमित बसें चलने की वजह से हमें अपने कार्यस्थलों तक जाने में परेशानी हो रही है।

Coronavirus Jammu and Kashmir News LIVE at : 8.09 AM

जम्मू-कश्मीर आयुष विभाग के अधिकारियों ने अनंतनाग के रेड जोन इलोकों में निवासियों को इम्युनिटी बढ़ाने वाली दवाएं बांटी। स्थानीय लोगों ने दवाएं मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया।

Coronavirus Arunachal Pradesh News LIVE at : 7.57 AM

12 जून को अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 67 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 63 सक्रिय मामले हैं और 4 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं: अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू

Coronavirus World News LIVE at : 7.51 AM

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में कुल 4 लाख 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की संख्या 75 लाख को पार कर गई है।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 7.45 AM

कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद 30 जून तक बंद रहेगी। कल जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने जानकारी दी थी कि 30 जून तक जामा मस्जिद में नमाज के लिए कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी।

Coronavirus Delhi News LIVE at : 7.39 AM

दिल्ली सरकार ने सभी कोरोना अस्पतालों को अपने सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया है। पिछले एक हफ्ते में दिल्ली में पॉजिटिव मामलों में वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

Coronavirus Maharashtra News LIVE at : 7.34 AM

कोरोना संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र में गुरुवार को 3607 मामले सामने आए। इस दौरान 152 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 3590 लोग जान गंवा चुके हैं और  97,648 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com