मस्क एक बार फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने की तैयारी में..

 
  Elon Musk ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट में लिखा था कि आने वाले महीनों में ट्विटर बहुत सारी अनोखी और बेतुकी चीजें करेगा। उनका यह कथन सही साबित होता दिख रहा है। मस्क एक बार फिर से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने की तैयारी में हैं।  अरबपति कारोबारी और ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने कहा कि ‘ब्लू वेरिफाइड’ 29 नवंबर तक पुन: लॉन्च कर दिया जाएगा। मस्क ने एक ट्वीट कर कहा है कि ब्लू चेक मेम्बरशिप सर्विस 29 नवंबर को फिर से शुरू की जाएगी। मस्क ने ट्वीट किया कि ब्लू वेरिफाइड को फिर से लॉन्च किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह ‘रॉक सॉलिड’ है। हालांकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस सेवा को वापस लाने की मस्क की प्रारंभिक समय-सीमा में मामूली देरी हुई है। ट्विटर ने 11 नवंबर को मेम्बरशिप आधारित ब्लू टिक वेरिफिकेशन लेबल को निलंबित कर दिया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने उन उपयोगकर्ताओं से 8 डालर चार्ज करने का फैसला किया था, जो प्रीमियम ब्लू टिक सत्यापन बैज चाहते हैं। जैसे ही सेवा शुरू हुई, ट्विटर पर कई ‘फेक वेरिफाइड’ खाते सामने आए, जिससे मस्क को अपने फैसले पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।  

क्यों खटाई में पड़ी मस्क की योजना

एलन मस्क के नेतृत्व वाले ट्विटर ने 11 नवंबर को मेम्बरशिप पर आधारित ब्लू टिक वेरिफिकेशन लेबल को निलंबित कर दिया था। ट्विटर पर कई नकली ‘सत्यापित’ खाते सामने आने के बाद प्लेटफॉर्म अपने फैसले से पीछे हट गया। ट्विटर की ट्रस्ट और सेफ्टी टीम ने एक बड़े ब्लू टिक घोटाले की ओर इशारा किया था। तब इस मामले को अपने हाथ में लेते हुए मस्क ने ट्वीट किया था कि किसी और के अकाउंट की नकल करने की कोशिश करने वाले किसी खाते को तब तक निष्क्रिय रखा जाएगा जब तक कि इसे पैरोडी अकाउंट घोषित नहीं कर दिया जाता।
jagran

आने वाले दिनों में क्या है ट्विटर का प्लान

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर नकली खातों में वृद्धि को रोकने के प्रयास में एक नया सत्यापन बैज फीचर ले आया। इसके तहत ‘ग्रे टिक’ वाले खातों को ‘आधिकारिक’ घोषित किया गया था। कुछ ही दिनों में कंपनी ने इस फीचर को पेश किया लेकिन फिर इसको भी वापस ले लिया।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com