मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 को जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शख्‍स हैं जस्टिन नारायण….

भारतीय मूल के जस्टिन नारायण मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 के विजेता घोषित किए गए हैं। जस्टिन मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के शख्‍स हैं। इस प्रतियोगिता में ईनाम के रूप में उन्‍हें 2.5 लाख डॉलर (लगभग 1.8 करोड़ रुपये) मिले हैं। इससे पहले साल 2018 में जेल गार्ड शशि चेलिया ने ये कुकिंग रियलिटी शो जीता था। जस्टिन नारायण पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और वह सिर्फ 27 साल के हैं।

सोशल मीडिया पर मिल रही बधाई

भारत से भी नारायण को शुभकामनाएं मिल रही हैं। ट्विटर पर वह टॉप ट्रेंड में बने हुए हैं। मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने ट्रॉफी के साथ जस्टिन नारायण की फोटो शेयर की हैं। इस पोस्‍ट को भी भारतीय खूब लाइक कर रहे हैं। फोटो शेयर करते हुए मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया ने लिखा- हमारे #MasterChefAU 2021 के विजेता को बधाई।

13 साल की उम्र से बनाना शुरू किया खाना

जस्टिन नारायण को खाने बनाने का शौक बचपन से ही रहा है। उन्‍होंने 13 साल की उम्र में खाना बनाना शुरू कर दिया था। जस्टिन की फीजी और भारतीय विरासत ने उन्हें प्रभावित किया है। वह कहते हैं कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा और सबसे अच्छी शेफ हैं।

गौरतलब है कि मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सबसे बड़ी खाना बनाने की प्रतियोगिता है। पिछले 13 सालों से यह प्रतियोगिया चल रही है। इस रियालिटी शो ने कई लोगों को स्‍टार बना दिया है। दुनिया के इस सुपरहिट फूड शो में अब भारतीय व्यंजनों को भी परोसा जा रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com