मुंबई एयरपोर्ट पर RT-PCR जांच की कीमतें हुई कम, अब सिर्फ इतने रुपए में होंगे टेस्ट

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा रमामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. यहां अब तक ओमिक्रोन के 28 केस मिल चुके हैं. ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई एयरपोर्ट पर RT-PCR की कीमतों को कम कर दिया गया है. एयरपोर्ट पर पहले RT-PCR के लिए 3900 रुपए देने पड़ते थे, अब सिर्फ 1975 रुपए देने होंगे. इस मामले में राज्य सरकार की ओर से आज नोटिफिकेशन आज जारी किया गया है. मुंबई एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा RT-PCR के लिए पैसे लिए जाते थे.

महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के आठ नए मामले
महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के आठ नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 28 हो गई है. मुंबई में सात और पालघर में एक मामला सामने आया है. इनमें से तीन महिलाएं और पांच पुरुष हैं, लेकिन उनमें से किसी का भी अंतर्राष्ट्रीय यात्रा का इतिहास नहीं है. हालांकि इनमें से एक मरीज नई दिल्ली और दूसरा बेंगलुरु गया था. एक मरीज राजस्थान से संबंध रखता है और नए संक्रमितों में से सात को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है.

उनमें से तीन लोगों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और पांच मरीजों में हल्के लक्षण पाए गए हैं. दो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बाकी को होम केयर में क्वारंटीन किया गया है. वर्तमान में, महाराष्ट्र के ओमिक्रोन मामले मुंबई और पुणे जिलों सहित कई क्षेत्रों में फैले हुए हैं. इन दोनों शहरों में 12-12 मरीज पाए गए हैं, जबकि पालघर, ठाणे, लातूर और नागपुर में एक-एक संक्रमित हैं.

तीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों (मुंबई, पुणे और नागपुर) पर आने वाले यात्रियों की गहन निगरानी वर्तमान में 1 दिसंबर से चल रही है. अधिकारियों ने कहा कि उच्च जोखिम वाले देशों से कुल 13,615 लोग यहां पहुंचे हैं, जिनमें से 30 की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अन्य देशों से भी 8 नागरिक प्रदेश में पहुंचे है. इन सभी की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजी गई है ताकि यह पुष्टि हो सके कि वे ओमिक्रोन से पीड़ित हैं या नहीं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com