मुख्यमंत्री 19 जनवरी, 2021 को आॅनलाइन प्रक्रिया से अब किसको जा रहे नियुक्त करने

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी 19 जनवरी, 2021 को आॅनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में उ0प्र0 लोक सेवा आयोग से चयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों (एल0टी0 ग्रेड) को पदस्थापन एवं नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री जी प्रतीक स्वरूप कुछ नवचयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों को अपने कर-कमलों से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इस अवसर पर वे अभ्यर्थियों को सम्बोधित करेंगे तथा 05 जनपदों के 1-1 सफल अभ्यर्थी से संवाद भी करेंगे।

यह जानकारी आज यहां देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 436 चयनित प्रवक्ताओं/सहायक अध्यापकों को तैनाती दी जा रही है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार के मिशन रोजगार श्रृंखला की एक नई कड़ी है। 436 युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान कर वर्तमान प्रदेश सरकार 04 वर्ष में 04 लाख युवाओं को राजकीय सेवाओं में नियोजित करने के लक्ष्य की पूर्ति की ओर बढ़ रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर सभी जनपद एन0आई0सी0 के माध्यम से जुड़े रहेंगे। जनपदों में अधिकतम 05 अथवा यथा उपलब्ध नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण सम्बन्धित जनपद के सांसद/विधायकगण के द्वारा किया जाएगा। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से सम्बन्धित अभ्यर्थियों को जनपदों के एन0आई0सी0 केन्द्र में समय से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दूरदर्शन, उ0प्र0 के साथ-साथ फेसबुक एवं यू-ट्यूब पर भी किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि नियुक्ति पत्र वितरण के समय कोविड-19 प्रोटोकाॅल का अनुपालन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com