मेयर एरिक एडम बोलें-अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन का आध्यात्मिक महत्व

न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उपायुक्त दिलीप चौहान न्यूयॉर्क में माता की चौकी समारोह में शामिल हुए. समाचार एजेंसी एएनआई के द्वारा एक वीडियो साझा की गई है. उस वीडियो के माध्यम से देखा जा सकता है कि दिलीप चौहान माता रानी की आरती करते नजर आ रहे है. यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क के एक शहर के गीता मंदिर में ‘माता की चौकी’ धार्मिक कार्यक्रम आयोजित की गई थी.

बता दें कि न्यूयॉर्क के एक शहर में गीता मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां शनिवार (6 जनवरी 2024) को एरिक एडम्स उस कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस बीच उनके साथ अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उपायुक्त दिलीप चौहान भी शामिल थे. एसे में एरिक एडम्स ने इसी बीच मेयर एरिक एडम्स ने अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर के उद्घाटन करते हुए कहा कि न केवल भारत में बल्कि न्यूयॉर्कशहर में रहने वाले दक्षिण एशियाई  और इंडो-कैरेबियाई समुदायों के हिंदुओं के पास “जश्न मनाने का उत्साह और अपनी आध्यात्मिकता को बढ़ाने का एक वजह है.

ऐसे में न्यूयॉर्क के गीता मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एरिक एडम्स जब अयोध्या में राम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सवाल पूछा गया कि यह न्यूयॉर्क के हिंदुओं के लिए क्या मायने रखती है, तो इस सवाल पर एडम्स ने जवाब में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन बहुत महत्वपूर्ण है. आगे एरिक एडम बोलें कि हमारे यहां शहर में सबसे बड़ी भारतीय समुदायों के हिंदु लोग है. और (अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन) उन्हें जश्न मनाने और हम सभी को अपनी आध्यात्मिकता बढ़ाने की अनुमति देता है.

वहीं गीता मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पंडित ने मेयर एडम और दिलीप चौहान को शॉल पहनाकर सम्मानित किए. और आगे जब अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर सवाल किया गया तो डिप्टी कमिश्नर दिलीप चौहान ने कहा कि इस कार्यक्रम को हिंदू समुदायों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. ऐसे में 22 जनवरी को हर भारतवासी के लिए खास दिन होगा. और इस दिन पुरे भारतवर्ष में दिवाली का जश्न मनाया जाएगा. और अभी से पुरे देश में जबरदस्त जश्न का माहौल दिख रहा है, हर जगह भगवान श्री राम के भजन बजाए जा रहें और सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लगातार भजन के वीडियो पोस्ट किए जा रहें है.

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com