यूपी :कला के दम पर पीएम मोदी से मिलने का अवसर

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में रहने वाला कक्षा 11वीं का छात्र कुणाल आगामी 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वार्ता करेगा. नई दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें प्रधानमंत्री छात्रों से संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम से कुणाल को वार्ता करने का अवसर मिला है. यह अवसर छात्र को उसकी कला के दम पर मिला है.

आपको बता दें कि हापुड़ जिले के पिलखुवा स्थित रमपुरा मौहल्ले में रहने वाले कमल सिंह सब्जी बेचने का काम करते हैं. कमल सिंह और उनका परिवार इन दिनों बेहद खुश है. परिवार में खुशी इस बात से है कि कमल सिंह के दो भाई और एक बहिन में सबसे छोटा बेटा कुणाल 29 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वार्ता करेगा.

इसके लिए कुणाल को 24 जनवरी से दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है. कुणाल 24 से लेकर 29 जनवरी तक दिल्ली में ही रहेगा और उसके रहने-खाने व किराये का खर्चा उत्तर प्रदेश सरकार तथा केन्द्र सरकार द्वारा ही वहन किया जाएगा. कुणाल को 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड़ और 28 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट फुल ड्रेस रिर्हसल में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिला है.

दरअसल, कुणाल को यह अवसर उसकी खुद की ही कला के दम पर मिला है. कुणाल हापुड़ के पिलखुवा में ही सर्वोदय इंटर कॉलेज में कक्षा 11वीं का छात्र है. हाल ही में भारत सरकार द्वारा 7 जनवरी से 13 जनवरी तक आयोजित की गई राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में कुणाल ने अपनी पेटिंग के दम पर द्वितीय स्थान हासिल किया. उसके द्वारा एक ऐसी पेटिंग बनाई गई, जिससे वर्तमान में मोबाइल की उपयोगिता और दुष्परिणाम को दर्शाया गया.

कुणाल ने बताया कि उसे पेटिंग करने का बहुत शौक है. पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ वह पेटिंग भी करता है. इतना ही नहीं शाम के समय अपने पिता के साथ सब्जी के ठेले पर अपने पिता का हाथ भी बंटाता है. कुणाल को उसकी पेटिंग के दम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ 29 जनवरी को दिल्ली के प्रगति मैदान भारत मंडपम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वार्ता करने का अवसर मिला है. कुणाल के साथ एस्कॉर्ट के रूप में उनके शिक्षक डॉ. संजय कुमार साहनी भी नामित किये गये हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com