यूपी बोर्ड इंटर परिणाम जारी किए जाने की तारीखों का हुआ  ऐलान,जानें रिजल्ट डेट

यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 डेट का इंतजार कर रहे 22.5 लाख छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा वर्ष 2021-22 के दौरान इंटरमीडिएट (साइंस – मैथ और बॉयो, आर्ट्स और कॉमर्स) के स्टूडेंट्स के लिए इस साल 24 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की तारीख का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। बोर्ड के सूत्रों के प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 डेट का ऐलान बुधवार, 8 जून 2022 तक किया जा सकता है। परिषद द्वारा यूपी राज्य माध्यमिक शिक्षा विभाग को इस सम्बन्ध में प्रस्ताव भेजा जा चुका है और तारीख पर मुहर लगने के बाद यूपीएमएसपी 12वीं रिजल्ट 2022 डेट को एक-दो दिनों में घोषित कर देगा।

क्या हो सकती है UPMSP इंटर परिणाम की तिथि?

परिषद के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपीएमएसपी इंटर परिणाम 2022 की तिथि इसी सप्ताह के भीतर हो सकती है। ऐसे में जो छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 डेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वे अपना नतीजे और विषयवार प्राप्तांक के लिए मार्कशीट की सॉफ्ट कॉपी जल्द ही चेक कर पाएंगे। हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित तारीख पर यूपी बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 की घोषणा के बाद छात्रों की मार्कशीट की हार्ड कॉपी उनके परिषद द्वारा उनके सम्बन्धित स्कूलों को कुछ दिनों के बाद जारी की जाएगी, जहां से वे इस प्राप्त कर सकेंगे।

 निर्धारित तिथि पर upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर देखें इंटर परिणाम

दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को यह भी ध्यान देना चाहिए कि यूपीएमएसपी इंटर रिजल्ट 2022 डेट के औपचारिक ऐलान के बाद परीक्षार्थी निर्धारित तिथि व समय पर अपना परिणाम और प्राप्तांक जान सकेंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 देखने के लिए लिंक को results.upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com