ये है संसार के ऐसे अजीबो-गरीब कानून, जिनके बारें में जानकार आप रह जाएंगे हैरान!

यदि हम कानूनों की बात करे तो इस संसार में ऐसे-ऐसे अजीब कानून है जिनके बारें में जानकार हम हैरान रह जाएंगे। इस तरह यहां हम आपको कुछ ऐसे ही कानूनों के बारें में जानकारी देने जा रहे है। 

यहां हंसना जरूरी 

ये है संसार में ऐसे-ऐसे अजीब कानून, जिनके बारें में जानकार आप रह जाएंगे हैरान!

इटली के मिलान प्रांत के निवासियों को हमेशा मुस्कुराते रहना पड़ता है। ऐसा नहीं करने पर उन पर जुर्माना लगाया जा सकता है। हालांकि अस्पताल और अंतिम संस्कार में जाने वालों को इस नियम से छूट है। 

कपड़े सुखाने पर सजा 

 

अमेरिका के मिनीसोटा में अगर एक ही रस्सी महिला और पुरुष के अंडरवियर एक साथ सुखाने पर सजा का प्रावधान है। ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है लेकिन वहां कानून में ऐसी व्यवस्था है। 

इंटरनेट उपयोग की मनाही

बर्मा में इंटरनेट का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है। ऐसा करने पर सजा भी भुगतनी पड़ सकती है। 

ये भी पढ़े: Breaking: अभी-अभी रामधुन गा रहे एक्टर राज बब्बर को पुलिस ने उठाया

नकल उतारने की सजा 

फ्लोरिडा के मियामी में जानवरों की नकल उतारना गैर कानूनी है। ऐसा करने पर सजा हो सकती है। अमेरिका के ओकलाहामा में कुत्ते की तरफ मुंह चिढ़ाने पर जेल तक हो सकती है। 

यहां च्युंगम चबाना मना

सिंगापुर में च्युंगम चबाने पर पाबंदी है। हालांकि 2004 में चिकित्सकीय कारणों से यहां कुछ लोगों को च्युंगम चबाने की छूट दी गई। हालांकि इन लोगों को भी च्युंगम डॉक्टर से खरीदना पड़ता है। 

ये भी पढ़े: ये देखिये भारत की गुलामी का सबसे बढ़ा दस्तावेज़, पढ़ने के बाद चकरा जाएगा आपका भी दिमाग…

ऊंची हील पहनना मना 


कैलिफोर्निया के कारमेल में ऊँची हील पहनना मना है, क्योंकि यहां की सड़कों पर ऊंची हील्स पहन कर नहीं चला जा सकता है। कॉबलस्टोन की सड़कों पर पत्थरों के बीच गैप है। उनमें निकले पौधों में कोई भी फंसकर गिर सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com