ये है भारत की कुछ खूबसूरत झीले, एक बार तो जरुर जाये यहाँ...

ये है भारत की कुछ खूबसूरत झीले, एक बार तो जरुर जाये यहाँ…

बहुत से लोगो को घूमना फिरना बहुत पसंद होता है, ऐसे में वो अपने इस शौक को पूरा करने के लिए दुनिया भर में घूमते रहते है, हमारे देश में ऐसी बहुत सी जगहे जो अपने खूबसूरत नज़ारो के लिए मशरूर है, आज हम आपको आपको भारत की सबसे खूबसूरत झीलों के बारे में बताने जा रहें है. जहाँ जाकर आप अपनी फेमिली के साथ एंज्वाय कर सकते है, और नेचर से भरपूर नजारों वाली इन झीलों में आप अपनी छुट्टिया आराम से बिता सकते है. ये है भारत की कुछ खूबसूरत झीले, एक बार तो जरुर जाये यहाँ...वीकेंड पर घूमने के लिए ज़रूर जाये गैंगटोक…

1- डल को दुनिया की खूबसूरत झीलों में से एक माना जाता है, श्रीनगर में मौजूद इस  झील में आप बोटिंग के साथ खूबसूरत नजारों को भी देख सकते है,

2- सिक्किम में स्थित गुरुडोंगमार झील चारो तरफ से बर्फ के पहाड़ों से ढकी हुई रहती है, इसका पानी बिलकुल शीशे की तरह साफ और चमकदार होता है. इस झील की खूबसूरती किसी का भी मन मोह सकती है.
 
3- उदयपुर, पिछोला झील झील भी अपनी खूबसूरती के लिए जनि जाती है, इस झील में दो द्वीप बने हुए है. इस झील को महाराण उदय सिंह ने बनवाया था, इसलिए आप इसे देखने ज़रूर जाये,ये है भारत की कुछ खूबसूरत झीले, एक बार तो जरुर जाये यहाँ...4- मणिपुर की लोकटक झील का पानी मीठा है, इस झील में बहुत से लोग छोटे-छोटे द्धीप बनाकर कर रहते है.

5- कुमारकोम की वेम्बानाड झील इंडिया की सबसे लंबी और केरल की सबसे बड़ी झीलों में से एक है, इस झील में बोटिंग का मजा कुछ अलग ही है, आप यहाँ पर बोटिंग करके इस जगह की सुंदरता और शांति का आनंद ले सकते है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com