रायबरेली में सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

इंडियन रेलवे में अप्रेंटिस के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे युवाओं के लिए गुडन्यूज़। आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री (एमसीएफ), रायबरेली ने फिटर, इलेक्ट्रिशियन तथा वेल्डर ट्रेड में टोटल 110 अप्रेंटिस भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एमसीएफ द्वारा सोमवार, 2 नवंबर को जारी नोटिस (सं. एमसीएफ/आरबीएल/एए01/2020 तिथि-28 अक्टूबर 2020) के मुताबिक विज्ञापित ट्रेड में अप्रेंटिसशिप के इच्छुक केंडिडेट एमसीएफ, रायबरेली के भर्ती वेबसाइट, mcfrecruitment.in पर विजिट करके अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। केंडिडेट एमसीएफ रेलवे अप्रेंटिस के लिए 1 दिसंबर तक पंजीकरण कर पाएंगे तथा आवेदन शुल्क का भुगतान भी 1 दिसंबर की दोपहर 12 बजे तक कर सकेंगे। हालांकि, केंडिडेट अपने डॉक्यूमेंट्स 2 दिसंबर की रात 11.59 बजे तक आवेदन अपलोड कर पाएंगे।

एमसीएफ, रायबरेली अप्रेंटिस भर्ती 2020 अधिसूचना यहां देखें: https://www.mcfrecruitment.in/

शैक्षणिक योग्यता:
एमसीएफ, रायबरेली अप्रेंटिस भर्ती के लिए वे ही कैंडिडेट्स अप्लाई करने के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास की हो तथा रिक्तियों से जुड़े ट्रेड में आईटीआई प्रमाण-पत्र प्राप्त किया हो।

आयु सीमा:
साथ ही, कैंडिडेट्स की आयु 1 दिसंबर 2020 को 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

ऐसे करें आवेदन:
केंडिडेट को एमसीएफ, रायबरेली के भर्ती वेबसाइट, mcfrecruitment.in पर विजिट करने के पश्चात सबसे प्रथम रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के पश्चात् प्राप्त लॉगिन विवरण के जरिये लॉगिन करके केंडिडेट अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के वक़्त केंडिडेट को अपनी 10वीं की मार्कशीट, आईटीआई सर्टिफिकेट तथा जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) अपलोड करनी होगी। केंडिडेट 100 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। आरक्षित श्रेणियों तथा महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क नहीं जमा नहीं करना है।

यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन: https://www.mcfrecruitment.in/

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com