रूस के डॉक्टरों ने विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को उपचार के लिए जर्मनी ले जाने की दी अनुमति

रूस के डॉक्टरों ने जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को उपचार के लिए जर्मनी ले जाने की अनुमति दे चुके है. कोमा में चले गए विपक्षी नेता को जहर देने का अनुमान जताया जा रहा है. एक वरिष्ठ फिजीशियन ने शुक्रवार को यह सूचना दी. 24 घंटे से अधिक वक़्त तक एलेक्सी नवलनी की हालत और उपचार को लेकर तकरार के उपरांत निर्णय  परिवर्तित हो गया.

जिससे पहले डॉक्टरों ने बताया था कि इस वक़्त उनको दूसरी जगह भेजना नुकसान देह होता जा रहा है. 44 वर्षीय राजनेता नवलनी भ्रष्टाचार जांचकर्ता हैं और वह राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के धुर निंदकों में से एक हैं. उन्हें साइबेरिया के ओम्स्क क्षेत्र में गुरुवार को सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया जा चुका है. उनके समर्थकों का कहना है कि उन्हें जहर दिया गया था और जिसके पीछे क्रेमलिन का हाथ है. उनके परिवार और समर्थक उन्हें जर्मन मेडिकल क्लीनिक में ले जाना आवश्यक हैं.

ओम्स्क में फिजीशियन ने जर्मन विशेषज्ञों और उन्नत उपकरण आने के उपरांत भी बताया कि उन्हें नहीं ले जाया जा सकता, क्योंकि उनकी स्थिति बहुत ही अस्थिर है. नवलनी के समर्थकों ने जर्मनी भेजने में देरी की निंदा करते हुए बोला है कि अधिकारियों को पता है कि कोई भी जहर लंबे वक़्त के उपरांत उनकी प्रणाली में नहीं मिल सकती है. ओम्स्क के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि उनकी टीम यह नहीं मानती कि उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com