रेस्तरां में फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन ना होने पर दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन थाना क्षेत्र में एक रेस्तरां में पार्टी करने के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन नहीं पाए जाने पर दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपितों को थाने से ही जमानत दे दी गई। पूरा मामला सोमवार रात का है और  दिल्ली में यह पहला मामला है जब शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने पर इतने ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की गई।

आरोप है कि रेस्तरां में रात को जन्मदिन की पार्टी चल रही थी, इस दौरान यहां पर मौजूद लोग शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, शिकायत मिलने पर 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। जमानती धारा में मुकदमा दर्ज होने के चलते सभी को थाने से जमानत मिल गई।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान पैट्रोलिंग कर रहे एसआइ संजीत और हेड कांस्टेबल विनोद नजफगढ़ रोड पर पहुंचे तो वहां पर गतिविधियां चल रही थीं। इस पर जब नजदीक  के रेस्तरां में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि वहां पर 38 लोग मौजूद थे और  पार्टी के दौरान हुक्का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। इस पर पुलिस ने रेस्तरां के मालिक अक्षय चट्ढा के अलावा मैनेजर मनजीत कपूर, पार्टी का आयोजन करने वाले मन्नान माजिद और मोहम्मद आसिफ को गिरफ्तार कर लिया। इन पर आरोप है कि रेस्तरां में फीजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जिम्मेदारी इनकी थी, लेकिन इन्होंने अपना दायित्व नहीं निभाया। वहीं, चारों को थाने से ही जमानत मिल गई।

बता दें कि अनलॉक 1.0 के तहत दिल्ली में रेस्तरां, मॉल्स और धार्मिक स्थलों के साथ कई अन्य चीजों को खोलने की अनुमति 8 जून से मिल गई है। इसमें रेस्तरां भी शामिल है। इसके साथ ही  दिल्ली सरकार की ओर से सभी के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है। इसके तहत एक जगह पर भीड़ के जमा होने के मनाही है। इतना ही नहीं, सभी लोगों को शारीरिक दूरी के नियमों को पालन भी करना है। सार्वजनिक स्थलों पर निकलने के दौरान मास्क लगाना भी अनिवार्य है। यहां  तककि केंद्र सरकार की ओर से सभी देशवासियों से आरोग्य सुत ऐप भी डाउनलोड करने के लिए कहा गया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com